World Cup 2023: केन विलियमसन का धमाका, पाकिस्तान के खिलाफ शतक से चूके लेकिन न्यूजीलैंड के लिए बनाया रिकॉर्ड

Kane Williamson record, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में केन विलियमसन भले ही शतक से चूक गए लेकिन न्यूजीलैंड के लिए इतिहास जरूर रच दिया है.

World Cup 2023: केन विलियमसन का धमाका, पाकिस्तान के खिलाफ शतक से चूके लेकिन न्यूजीलैंड के लिए बनाया रिकॉर्ड

World Cup 2023: केन विलियमसन ने बनाया रिकॉर्ड

Kane Williamson : पाकिस्तान के खिलाफ मैच (PAK vs NZ)  में केन विलियमसन (Kane Williamson) शतक जमाने से चूक गए और 95 रन बनाकर आउट हुए. भले ही विलियमसन शतक जमाने से चूक गए लेकिन उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए खास रिकॉर्ड बना दिया है. दरअसल, रचिन रवींद्र वर्ल्ड कप (World Cup NZ vs PAK) में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने फ्लेमिंग, टेलर, मार्टिन गप्टिल और स्कॉट स्टायरिस के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन
1084 - केन विलियमसन (24 पारी)*
1075 - स्टीफन फ्लेमिंग (33 पारी)
1002 - रॉस टेलर (30 पारी)
995 - मार्टिन गुप्टिल (27 पारी)
909 - स्कॉट स्टायरिस (22 पारी)

यह भी पढ़ें: IWorld Cup 2023 Points Table: अफगानिस्तान ने पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान को पछाड़ कर सेमीफाइनल की उम्मीद को रखा बरकरार


बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विलियमसन जहां 95 रन पर आउट हुए तो वहीं रचिन रवींद्र ने 108 रन की पारी खेली. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी कर तहलका मचा दिया. हालांकि विलियमसन शतक से चूक गए लेकिन भारतीय मूल के बल्लेबाज रचिन रवींद्र ने शतक लगाने में सफलता पाई. 

रचिन रवींद्र का यह पहला वर्ल्ड कप है और अपने पहले ही वर्ल्ड कप में रवींद्र ने तीन शतक लगाकर धमाका कर दिया. डेब्यू वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक जमाना वाले बल्लेबाद भी रचिन रवींद्र बन गए हैं. दूसरी ओर विलियमसन ने अपनी 95 रन की पारी में 79 गेंद का सामना किया. विलियमसन ने 10 चौके और 2 छक्के लगाने में सफलता हासिल की. वहीं, रचिन रवींद्र ने 94 गेंद पर 108 रन की पारी खेली जिसमें 15 चौके और 1 छक्का लगाने में सफलता पाई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन रवींद्र और केन विलियमसन ने मिलकर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के इस फैसले को गलत साबित कर दिया. रवींद्र जहां 108 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं कप्तान विलियमसन शतक से चूक गए और 95 रन पर आउट हुए.