विज्ञापन
Story ProgressBack

"BCCI ने जो काम किया ..." पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किशन-अय्यर के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने पर दिया बड़ा बयान

Kamran Akmal On Ishan Kishan-Shreyas Iyer: पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल ने एंट्री ली है और उन्होंने कहा है बीसीसीआई के फैसले का समर्थन किया और कहा कि बोर्ड के आदेशों की अनदेखी करने के लिए खिलाड़ियों को दंडित करने के लिए ऐसी कार्रवाई की आवश्यकता थी.

Read Time: 4 mins
BCCI Central Contract Row: पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट विवाद पर दिया बड़ा बयान

बीसीसीआई द्वारा श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को अपनी केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर करने पर छिड़ी बहस बंद होने का नाम नहीं ले रही है. कई दिग्गज इन खिलाड़ियों के पक्ष में आए हैं तो कई पूर्व खिलाड़ियों को लगता है कि बोर्ड ने घरेलू क्रिकेट को बचाने के लिए सही फैसला लिया है. जहां एक तरफ श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के शुरुआती दो मैचों का हिस्सा थे और वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में उन्होंने शतकीय पारी खेली थी, वहीं ईशान किशन ने बीते साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन दोनों खिलाड़ियों को रणजी से दूरी बनाए जाने को लेकर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया गया. वहीं इस चर्चा में पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल ने एंट्री ली है और उन्होंने कहा है बीसीसीआई के फैसले का समर्थन किया और कहा कि बोर्ड के आदेशों की अनदेखी करने के लिए खिलाड़ियों को दंडित करने के लिए ऐसी कार्रवाई की आवश्यकता थी.

Advertisement

कामरान अकमल ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बीसीसीआई द्वारा किशन और अय्यर को केंद्रीय अनुबंध से बाहर करने को लेकर कहा,"बीसीसीआई ने जो सबसे अच्छा काम किया जल्द से जल्द जो डैमेज कंट्रोल किया है, अगर ये इस चीज को छोड़ देते, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दे देते, तो शायद आने वाले टाइम पर और लड़के ऐसी अपनी मर्जी से क्रिकेट खेलते. जो आज कल चल रहा है टी20, व्हाइट बॉल क्रिकेट, तो डोमेस्टिक क्रिकेट में भी ये चीज आ जानी चाहिए थी, तो ऐसे हिसाब से एक इंडिया ने अपने लड़के को एक मैसेज दे दिया है कि अगली बार कोई ऐसा सोचे ना, अगली बार जो लड़का फ़ारिग है, जो टीम का हिस्सा नहीं है, वो डोमेस्टिक क्रिकेट खेले, जैसे ईशान किशन और श्रेयस अय्यर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं बने तो मेरे ख्याल से यही एक अच्छे मैनेजमेंट होने का सबूत है कि आप क्रिकेट से बड़ा किसी को ना समझें."

Advertisement

कामरान अकमल ने आगे कहा,"मेरे ख्याल से जो भी किया बीसीसीआई ने सभी उसकी सरहारा कर रहे हैं. ऐसा ही होना चाहिए और क्रिकेट से बड़ा कोई भी नहीं. आप अगर टीम का हिस्सा नहीं हैं तो आपको डोमेस्टिक क्रिकेट खेलनी पड़ेगी, फिर अय्यर अभी दोनों टेस्ट मैच खेले हैं इस सीरीज के, उसके बाद फिर आप अपनी उस क्रिकेट को वेल्यू ना दो जो आप खेलकर आये हैं. फिर जो वो क्रिकेट खेलके आपको प्लेटफॉर्म मिला और उसके बाद नेशनल टीम में मौका मिला खेलने का तो आप ऐसी क्रिकेट को भूल जाएंगे तो आने वाले बच्चों के लिए मैसेज अच्छा नहीं है. आप जैसे सीनियर प्लेयर नहीं खेलेंगे जो टीम का हिस्सा नहीं हैं, अभी विश्वकप में जैसा प्रदर्शन किया है, आप जैसे सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के प्लेयर्स नहीं होंगे तो फिर बाकी लड़के भी ऐसा ही करेंगे. बीसीसीआई ने जो भी किया अच्छा किया."

Advertisement

बता दें, ईशान किशन ने मानसिक थकान के चलते दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया से ब्रेक मांगा था, जिसके बाद उन्हें टीम से रिलीज किया गया था. लेकिन इसके बाद से ईशान किशन क्रिकेट से दूर रहे. राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई द्वारा लगातार कहे जाने के बाद भी ईशान किशन ने घरेलू क्रिकेट से दूरी बनाए रखी थी और आईपीएल के लिए हार्दिक पांड्या के साथ अभ्यास कर रहे थे. दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट खेलने के बाद टीम से बाहर हुए थे. अय्यर ने पीठ में दर्द की शिकायत की थी. जिसके बाद उन्हें टीम से रिलीज किया गया था. लेकिन अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के कैंप में नजर आए थे.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: "उसके बिना भारतीय टीम नहीं जीतेगी..." सुनील गावस्कर ने आखिरी टेस्ट से पहले दिया बड़ा बयान

Advertisement

यह भी पढ़ें: BJP 1st Candidate List: पैरालंपिक में जैवलिन थ्रो में गोल्ड जीतने वाले को बीजेपी के दिया टिकट, इस सीट से लड़ेगा चुनाव

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गौतम गंभीर भारतीय टीम का कोच बनने को इच्छुक, लेकिन BCCI के सामने रखी ये शर्त
"BCCI ने जो काम किया ..." पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किशन-अय्यर के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने पर दिया बड़ा बयान
Virat Kohli performance in League Stage Royal Challengers Bengaluru RCB vs CSK IPL 2024
Next Article
Virat Kohli: 37 छक्के, 59 चौके, बल्ले से निकले 708 रन, लीग स्टेज में पूरा बवाल रहे कोहली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;