बेयरस्टो ने कीवी गेंदबाजों का बैंड बजा दिया, टेस्ट में T20 वाली पारी, एक साथ तोड़ा अफरीदी, सहवाग और वॉर्नर का रिकॉर्ड- Video

Jonny Bairstow 2nd-Fastest Test Ton For England:  ट्रेंट ब्रिज (Trent Bridge, Nottingham) में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने कमाल किया और 5 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली

बेयरस्टो ने कीवी गेंदबाजों का बैंड बजा दिया, टेस्ट में T20 वाली पारी, एक साथ तोड़ा अफरीदी, सहवाग और वॉर्नर का रिकॉर्ड- Video

बेयरस्टो ने बैंड बजा दिया

Jonny Bairstow 2nd-Fastest Test Ton For England:  ट्रेंट ब्रिज (Trent Bridge, Nottingham) में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने कमाल किया और 5 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने जो कमाल किया है उसकी चर्चा खूब हो रही है. बेयरस्टो ने तूफानी शतक लगाकर इंग्लैंड को जीत दिलाई. वो अब इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. बेयरस्टो ने 77 गेंद पर शतक जमाया. बता दें कि टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड  गिल्बर्ट जेसॉप (Gilbert Jessop) के नाम हैं जिन्होंने 1902 में 76 गेंद पर शतक लगाया था. 

बता दें कि पांचवें दिन इंग्लैंड को आखिरी सत्र में जीत के लिए 160 रन की दरकार था. टेस्ट में ऐसा होना मुश्किल होता है. लेकिन इंग्लिश बल्लेबाजों ने टेस्ट को ड्रा नहीं बल्कि जीत के इरादे के साथ आखिरी सत्र में बल्लेबाजी, आखिरी सत्र के दौरान बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने टेस्ट को टी-20 क्रिकेट बना दिया. दोनों ने कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. दरअसल चायकाल के समय बेयरस्टो 43 और स्टोक्स 25 रन बनाकर नाबाद था. 

चाय पीकर इंग्लिश बल्लेबाजों ने मचाया धमाल
चाय ब्रेक के बाद बेयरस्टो और स्टोक्स ने कीवी गेंदबाजों की धुनाई करनी शुरू कर दी. दोनों ने मिलकर 121 गेंदों में 179 रनों की विस्फोटक साझेदारी कर मैच का पासा ही पलट कर रख दिया. आखिरी सत्र में इंग्लैंड ने 16 ओवर में 160 रन बनाकर मैच को जीत लिया. 


बेयरस्टो ने खेली विस्फोटक 136 रन की पारी
जॉनी बेयरस्टो ने 92 गेंद पर 136 रन बनाए जिसमें 14 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. 272 रन के स्कोर पर बेयरस्टो आउट हुए लेकिन कप्तान स्टोक्स ने मैच को पूरा किया. स्टोक्स 70 गेंद पर 75 रन बनाकर नबाद रहे. अपनी पारी में स्टोक्स ने 10 चौके और 4 छक्के लगाए. चाय काल के बाद बेयरस्टो ने कुल 44 गेंद का सामना किया जिसमें उन्होंने 93 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें:

* " IND vs SA 3rd T20I: ऋतुराज ने बेहतरीन पचासे से सोशल मीडिया को किया मस्त, लेकिन गायकवाड़ मेगा रिकॉर्ड से चूक गए

* ""IPL Media Rights का X फैक्टर, डिजिटल ने दी टीवी अधिकारों को मात, जानें अधिकारों की 5 अहम बातें

* " BCCI ने की पूर्व खिलाड़ियों की पेंशन दुगुनी, मोहम्मद कैफ हुए इमोशनल, बोले- मेरे पिता पूर्व क्रिकेटर रहे हैं उन्हें..'

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

बेयरस्टो का रिकॉर्डतोड़ कारनामा
बेयरस्टो ने जहां 77 गेंद पर शतक ठोका तो वहीं उन्होंने अपनी शतकीय पारी में कई दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. बेयरस्टो  ने शाहिद अफरीदी, वीरेंद्र सहवाग और वॉर्नर जैसे दिग्गज के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. अफरीदी ने टेस्ट में 78 गेंद पर शतक लगाने का कमाल किया है तो वहीं विस्फोटक सहवाग ने भी 78 गेंद पर शतक टेस्ट में लगा चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे, टेस्ट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड इस समय इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम के नाम हैं. मैक्कुलम ने 54 गेंद पर टेस्ट में शतक लगाया है जो अभी तक विश्व रिकॉर्ड है. 



अन्य खबरें