इरफान पठान ने राजस्थान रॉयल्स को दी सलाह, इन चार स्टार खिलाड़ियों को करें रिटेन

इरफान पठान ने राजस्थान रॉयल्स की टीम को अपनी अहम सलाह दी है. दरअसल पूर्व ऑलराउंडर ने रिटेंशन प्रक्रिया से पहले फ्रेंचाइजी को सलाह दिया है कि वह किन चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते हैं.

इरफान पठान ने राजस्थान रॉयल्स को दी सलाह, इन चार स्टार खिलाड़ियों को करें रिटेन

इरफान पठान ने राजस्थान रॉयल्स को दी सलाह

खास बातें

  • आईपीएल 2022 के लिए रिटेंशन की आखिरी तारीख आज
  • रिटेंशन से पहले इरफान पठान ने राजस्थान रॉयल्स को दी अहम सलाह
  • इन चार खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी करे रिटेन
नई दिल्ली :

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के अगले सीजन के लिए आज खिलाड़ियों के रिटेंशन की आखिरी तारीख है. आज सभी टीमें अपने चहेते खिलाड़ियों को अपने पाले में रखने के लिए दाव चलेंगी. इसी कड़ी में देश के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम को अपनी अहम सलाह दी है. दरअसल पूर्व ऑलराउंडर ने रिटेंशन प्रक्रिया से पहले फ्रेंचाइजी को सलाह दिया है कि वह किन चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते हैं. पठान द्वारा राजस्थान को सुझाए गए चारो नाम इस प्रकार हैं- 

संजु सैमसन (Sanju Samson):

इरफान पठान ने फ्रेंचाइजी को पहला सुझाव मौजूदा कप्तान संजु सैमसन के रूप में दिया है. उनका मानना है कि राजस्थान की टीम को उन्हें जरुर रिटेन करना चाहिए. वह लंबे समय से टीम के साथ जुड़े हुए हैं. इसके अलावा वह टीम की जीत में अपना अहम योगदान भी दे रहे हैं. 


IPL 2022: आईपीएल खिलाड़ियों की रिटेंशन प्रक्रिया आज, जाने कब, कहां होगा सीधा प्रसारण, बाकी बातें

बात करें सैमसन के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 121 मैच खेलते हुए 117 पारियों में 29.2 की एवरेज से 3068 रन बनाए हैं. आईपीएल में उनके बल्ले से तीन शतक और 15 अर्धशतक भी निकले हैं.

जोस बटलर (Jos Buttler):

भारतीय ऑलराउंडर ने फ्रेंचाइजी को दूसरा सुझाव इंग्लिश विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के रूप में दिया है. बटलर राजस्थान की जीत में अपनी अहम भूमिका निभाते हैं. इसके अलावा वह बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं.

IPL 2022: बीसीसीआई आईपीएल के नए फ्रेंचाइजी सीवीसी कैपिटल को लेकर यह बड़ा फैसला लेने को तैयार

बात करें बटलर के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने इस टूर्नामेंट में अबतक 65 मैच खेलते हुए 64 पारियों में 35.1 की एवरेज से 1968 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150.0 का रहा है. बटलर के बल्ले से इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक एक शतक और 11 अर्धशतक निकले हैं.

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer):

पठान ने तीसरा सुझाव इंग्लिश स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के रूप में दिया है. बता मौजूदा समय में कोई जसप्रीत बुमराह के बाद आईपीएल में ज्यादा प्रभावी तेज गेंदबाज नजर आता है तो वह आर्चर ही हैं. पठान का मानना है कि वह नई गेंद के अलावा डेथ ओवरों में भी आपको मैच जीताने का दम रखते हैं. 

Ind vs NZ 1st Test: इस वजह से रविचंद्रन अश्विन ने कानपुर की पिच पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया

बात करें आर्चर के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 35 मैच खेलते हुए 35 पारियों में 21.3 की एवरेज से 46 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा वह निचले क्रम में बल्लेबाजी से भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाते हैं.

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal):

भारतीय ऑलराउंडर ने फ्रेंचाइजी को चौथे सुझाव के रूप में कई नाम सुझाए हैं. लेकिन इसमें से खासतौर पर उन्होंने दो खिलाड़ियों को चुना है जिसमें यशस्वी जायसवाल और चेतन सकारिया का नाम शामिल है. इसके अलावा भी उन्होंने टीम को सुझाव दिया है. उनका मानना है कि फ्रेंचाइजी को जायसवाल को रिटेन करना चाहिए.

Ind vs Nz 1st Test: अजिंक्य रहाणे ने बताया कि क्यों भारत नहीं जीत सका कानपुर टेस्ट

बता दें जायसवाल का पिछला सीजन बेहद शानदार था. उन्होंने 14वें सीजन में कई विस्फोटक पारियां खेली थीं. बात करें इनके आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने इस टूर्नामेंट में अबतक 13 मैच खेलते हुए 13 पारियों में 22.2 की एवरेज से 289 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतकीय पारी भी निकली है. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com