विराट को पहचानने से इंकार किया था इस स्पिनर ने, अब कहा- इंसान नहीं मशीन हैं वह

विराट को पहचानने से इंकार किया था इस स्पिनर ने, अब कहा- इंसान नहीं मशीन हैं वह

विराट को पहचानने से इंकार करने पर जंपा उनके फैन्स के निशाने पर थे (फोटो : BCCI)

कुछ दिनों पहले विराट कोहली को पहचानने से इंकार करके उनके फैन्स की नाराजगी झेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जंपा अब उनके दीवाने हो गए हैं। जंपा आईपीएल में टीम इंडिया की वनडे और टी-20 टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की ओर से खेल रहे हैं। अब जरा उनके शब्दों पर ध्यान दीजिए। विराट ने अपने खेल से उन्हें इस कदर प्रभावित किया है कि जंपा ने उन्हें मशीन की संज्ञा दे दी है।

जंपा ने शनिवार रात को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे के खिलाफ हुए मुकाबले में विराट कोहली की मैच जिताऊ पारी के बाद यह बात कही। गौरतलब है कि विराट ने इस मैच में महज 58 गेंदों में 108 रनों की अद्भुत नाबाद पारी खेली थी, जिसमें 7 छक्के और 8 चौके लगाए थे। फिर क्या था विशेषज्ञों, फैन्स के साथ-साथ एडम जंपा भी उन पर फिदा हो गए।

यूं हुए फैन
मैच खत्म होने के बाद जंपा ने कोहली के बारे में कहा, 'वह शुरुआत में थोड़ा धीमे खेल रहे थे, लेकिन जल्द ही लय पकड़ी और हर गेंद पर शॉट लगाना शुरू कर दिया। कोहली इन दिनों इंसान नहीं बल्कि मशीन की तरह खेल रहे हैं।' जंपा ने इस शनिवार के मैच में 4 ओवर फेंके और 8.75 के औसत से 35 रन लुटाए, जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

कुछ यूं हुआ और जंपा ने कहा- कौन हैं कोहली
एडम जंपा वहीं हैं जिन्होंने कुछ दिनों पहले ट्विटर पर में यह कहा था कि विराट कोहली कौन हैं? यह बात धोनी की टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और कोहली की टीम रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के बीच 22 अप्रैल को हुए मैच की है। इस मैच में जब डिविलियर्स और कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए 150 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई, तो मैच के बाद आरसीबी के तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन ने ट्वीट कर दोनों क्रिकेटरों की तारीफ की।

इस पर जम्पा ने ट्वीट किया, 'यह दोनों कौन हैं?' उन्होंने इतना पूछा ही था कि कोहली के फैन खफा हो गए और उन्हें निशाने पर ले लिया।

कोहली का रिकॉर्ड देख, कोई भी हो जाएगा फैन
विराट कोहली ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिसने आईपीएल के एक ही सत्र में दो शतक लगाए हैं। इससे पहले वह गुजरात लॉयंस के खिलाफ राजकोट में 24 अप्रैल को नाबाद 100 रन की पारी खेल चुके हैं। खास बात यह कि इस सीजन से पहले उनके नाम कोई शतक नहीं था।

इस मामले में सचिन को पीछे छोड़ा
विराट एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिसने आईपीएल के तीन सत्रों में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं। कोहली 2013 के सत्र में 634 और 2015 के सत्र में 505 रन बना चुके हैं। इतना ही नहीं कोहली ने बैंगलोर की ओर से इस सीजन के 8 मैचों में 541 रन बनाकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। सचिन ने मुंबई का कप्तान रहते हुए 2010 में 618 और 2011 के सीजन में 553 रन बनाए जो एक रिकॉर्ड था। कोहली के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने 2013 के सत्र में 634 रन बनाए थे, जो किसी भी कप्तान की ओर से अब तक बनाए गए सबसे ज्यादा रनों का रिकार्ड है।
(इनपुट एजेंसी से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com