IPL Auction 2022: इस यूएसपी से सिंगापुरी टिम डेविड ले उड़े बेस प्राइस का बीस गुने से भी ज्यादा रकम

IPL Auction 2022: यह सिंगापुरी बल्लेबाज पार्टटाइम ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर चालीस लाख के बेस प्राइस के साथ रेस में उतरा था. और पहली बोली दिल्ली कैपिटल्स ने इतनी ही रकम की लगायी थी.

IPL Auction 2022: इस यूएसपी से सिंगापुरी टिम डेविड ले उड़े बेस प्राइस का बीस गुने से भी ज्यादा रकम

IPL Auction 2022: सिंगापुर के टिम डेविड को मिली रकम की चर्चा चारों ओर है

खास बातें

  • सिंगापुर के टिम डेविड की हर तरफ चर्चा
  • स्मिथ, रैना नहीं बिके, पर डेविड हो गए करोड़पति!
  • ...तो यह है डेविड की यूएसपी!
नयी दिल्ली:

IPL Auction 2022: रविवार को बेंगलुरु में खत्म हुई इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) मेगा नीलामी में जहां कई दिग्गजों और अनकैप्ड खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा,तो इनके बीच जब सिंगापुर जैसे क्रिकेट के लिए न प्रसिद्ध जैसे देश से टिम डेविड देखते ही देखते अपने बेस प्राइस से बीस गुना से भी ज्यादा रकम ले उड़े, तो एक बार को सभी हैरान रह गए. फैंस ने आपस में सवाल पूछना शुरू कर दिया कि आखिर सभी फ्रेंचाइजी टीमों में सिंगापुर के खिलाड़ी को लेकर इतनी होड़ कैसे मच गयी, लेकिन अब यह तो आप जानते ही हैं कि सभी फ्रेंचाइजी का प्रबंधन खिलाड़ियों के मूल्यांकन को  लेकर नीलामी से पहले कितना ज्यादा काम करता है, तो जाहिर है कि अगर टिम डेविड को लेकर फ्रेंचाइजियों के बीच होड़ मची, तो वह यूं ही नहीं मची. चलिए हम आपको इसकी वजह भी बताते हैं.

यह भी पढ़ें:  CSK के CEO काशी विश्वनाथ ने बताया, इस कारण रैना को नहीं किया गया टीम में शामिल

टिम डेविड की खासियत के बारे में बाद में बताएंगे, उससे पहले आप यह जान लें कि यह सिंगापुरी बल्लेबाज पार्टटाइम ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर चालीस लाख के बेस प्राइस के साथ रेस में उतरा था. और पहली बोली दिल्ली कैपिटल्स ने इतनी ही रकम की लगायी थी. इसके बाद से केकेआर, पंजाब, लखनऊ, राजस्थान, मुंबई और केकेआर सहित सभी ने डेविड के लिए खजाना खोल दिया. और वह 40 लाख के बेस प्राइस से 8.25 करोड़ रुपये झटकने में सफल रहे. अब आते हैं इन सभी टीमों के डेविड के पीछे पड़ने की असल वजह पर.


25 साल के डेविड ने सिंगापुर के लिए खेले 14 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में यूंतो महज 5 ही विकेट लिए हैं, लेकिन उनका तीनों फौरमेटों में बल्लेबाजी का औसत वह सबसे बड़ी वजह बन गया, जो उन्हें बीस गुना से ज्यादा रकम दिला गया. 

यह भी पढ़ें:  रैना को नहीं खरीदे जाने पर अब इरफान  गुस्से में, 'कुछ विदेशी 40 की उम्र तक IPL खेलते हैं, लेकिन..'

डेविड ने 14 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 46.50 के औसत से 558 रन बनाए हैं. इसमें चार पचासे भी शामिल हैं, तो वहीं लिस्ट ए (प्रथम श्रेणी वनडे) के 16 मैचों में डेविड ने 82.77 का औसत निकालते हुए 745 रन बनाए हैं. इसमें दो शतक और पांच पचासे शामिल हैं. वहीं, कुल मिलाकर घरेलू टी20 के 85 मैचों में उन्होंने 34.69 के औसत से 1908 रन बनाए हैं, जिसमें 9 अर्द्धशतक शामिल हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: जीत के आगे खत्‍म हुई थकान, अंडर-19 वर्ल्‍ड कप जीतकर लौटे यश धुल आते ही पहुंचे स्‍कूल.