IPL Auction 2023: मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स के द्वारा रिलीज़ किये जाने पर क्रिस गेल ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

IPL Auction 2022: पंजाब (Punjab Kings) लगातार चौथे सत्र में छठे स्थान पर रहा. वे अभी तक आईपीएल का खिताब भी नहीं जीत पाए हैं और 2014 में केवल एक बार फाइनल में पहुंचे थे.

IPL Auction 2023: मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स के द्वारा रिलीज़ किये जाने पर क्रिस गेल ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

IPL Auction 2022: मुझे बहुत निराशा होगी

IPL Auction 2022 Mayank Agarwal: क्रिकेट में टी20 महानतम खिलाड़ियों में से एक क्रिस गेल (Chris Gayle) को "निराश" छोड़ दिया गया था. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अपने पिछले साल के कप्तान मयंक अग्रवाल से छुटकारा पा लिया. मयंक, जिन्होंने आईपीएल के बीच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ जॉनी बेयरस्टो को लाने के लिए अपने ओपनिंग का त्याग किया था. उनको पंजाब किंग्स ने आईपीएल नीलामी (IPL Auction) से पहले रिलीज कर दिया. टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले मयंक पिछले सीजन में उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके क्योंकि उन्होंने 13 मैचों में सिर्फ 196 रन बनाए. आखिरकार, पंजाब लगातार चौथे सत्र में छठे स्थान पर रहा. वे अभी तक आईपीएल का खिताब भी नहीं जीत पाए हैं और 2014 में केवल एक बार फाइनल में पहुंचे थे. पीटीआई से बात करते हुए, गेल ने कहा कि अग्रवाल के साथ फ्रैंचाइज़ी द्वारा ठीक से व्यवहार नहीं किया गया और शुक्रवार को नीलामी में उनके लिए एक बड़ी बोली की उम्मीद है. "मयंक निश्चित रूप से चुने जाएंगे. अगर वह नहीं चुने  करते हैं तो मुझे बहुत निराशा होगी. क्योंकि वह इतने विस्फोटक खिलाड़ी हैं.

उन्होंने कहा, 'उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए जो त्याग किया उसके बाद पंजाब द्वारा रिटेन नहीं किए जाने से शायद वह खुद के भीतर आहत हुए हैं और इस तरह का व्यवहार किया जाना निराशाजनक है लेकिन मुझे उम्मीद है कि टीमें अब भी उन पर विश्वास करेंगी और उन्हें अच्छा पैसा देंगी. वह एक शानदार टीम मैन भी हैं. गेल ने आईपीएल नीलामी से पहले जियो सिनेमा द्वारा आयोजित एक बातचीत में कहा. पंजाब उन आईपीएल टीमों में शामिल है, जिनके लिए 43 वर्षीय गेल खेले हैं. उन्होंने केकेआर के साथ शुरुआत की है जबकि सबसे अच्छे साल आरसीबी के साथ रहे और फिर पंजाब किंग्स का भी प्रतिनिधित्व किया.

गेल ने कहा कि एक अस्थिर प्लेइंग इलेवन ने वर्षों से पंजाब के खराब खेल में योगदान दिया है.


"वे आदमी को बदलते हैं, यह हास्यास्पद है. आप हटाते और बदलते रहते हैं, चाहे आप मैच जीतें या नहीं, उनके पास कभी भी एक सेट ग्यारह नहीं होता है. कभी-कभी वे एक ही टीम के साथ जाते हैं लेकिन अक्सर खिलाड़ी सहज महसूस नहीं करते हैं (बहुत अधिक परिवर्तन  के साथ) "जब उन्हें मौका मिलता है और आईपीएल पहले से ही दबाव होता है, तो (उस तरह के दृष्टिकोण के साथ) आप अधिक दबाव डालना बंद कर देते हैं और इसके साथ आप उन्हें खेल के भीतर फलते-फूलते नहीं देखेंगे."

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com