विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 15, 2017

IPL Auction 2017 : जानिए ईशांत शर्मा, बेन स्टोक्स जैसे 7 क्रिकेटरों की आधार कीमत क्या है...

Read Time: 3 mins
IPL Auction 2017 : जानिए ईशांत शर्मा, बेन स्टोक्स जैसे 7 क्रिकेटरों की आधार कीमत क्या है...
ईशांत शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: पिछले कुछ समय से BCCI में चल रही उथलपुथल का असर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी संस्करण पर भी पड़ता दिख रहा था. माना जा रहा था कि उसके शेड्यूल में कुछ बदलाव भी हो सकता है, वहीं खिलाड़ियों के लिए लगने वाली बोली के भी टलने की संभावना जताई जा रही थी. बोर्ड ने तारीखों में बदलाव भी किया था. जब सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त नए प्रशासकों ने कार्यभर संभाला तो इसके एक बार फिर टलने की संभावना जताई गई, हालांकि अब बोली 20 फरवरी को बेंगलुरू में होगी. इस बीच 7 खिलाड़ियों की आधार कीमत दो करोड़ रुपये तय की गई है.

जिन इन 7 खिलाड़ियों की आधार कीमत तय की गई है, उनमें भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी शामिल हैं. यह वही बेन स्टोक्स हैं, जिनके बारे में लंबे समय बाद टीम में वापसी करने वाले टीम इंडिया बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाप सीरीज के दौरान कहा था कि आईपीएल में वह जमकर कमाई करेंगे.

आईपीएल की वेबसाइट के मुताबिक, दो करोड़ की आधार कीमत वाले क्रिकेटरों में टीम इंडिया के ईशांत शर्मा और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के साथ ही इंग्लैंड के ही कप्तान इयोन मॉर्गन, क्रिस वॉक्स, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन, पैट कमिंस और श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज भी शामिल हैं. स्टोक्स, मॉर्गन और वोक्स पिछले साल भारत में खेले गए टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली टीम का हिस्सा थे.

वैसे इस बार नीलामी में कुल 76 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई जाएगी, जिसमें 28 विदेशी खिलाड़ी होंगे. मैथ्यूज दो बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स, अब भंग की जा चुकी पुणे वॉरियर्स इंडिया और दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेल चुके हैं. पुणे और दिल्ली के लिए खेलते हुए मैथ्यूज को पांच करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम दी गई थी. सभी की नजरें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके जॉनसन पर होंगी. उनके पास आईपीएल का अच्छा अनुभव है.

पिछले सत्र में नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेल चुके इशांत पर कौनसी टीम दांव खेलेगी, यह देखना भी दिलचस्प होगा. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ, वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर की आधार कीमत 1.5 करोड़ रुपये रखी गई है. न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी कोरी एंडरसन, इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन और भारत के इरफान पठान पर भी निगाहें होंगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Akash Deep Test Debut: आर्थिक तंगी की वजह से छोड़ दिया था क्रिकेट, कुछ ऐसी है आकाश दीप के स्ट्रगल की कहानी
IPL Auction 2017 : जानिए ईशांत शर्मा, बेन स्टोक्स जैसे 7 क्रिकेटरों की आधार कीमत क्या है...
RCB vs CSK IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया
Next Article
RCB vs CSK IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;