IPL 2024: विराट कोहली ने मचाया धमाल, होली के दिन तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, सुरेश रैना, रोहित शर्मा समेत कई दिग्गज छूटे पीछे

India fielders with most catches in Men’s T20 cricket: विराट कोहली के नाम अब पुरुष टी20 क्रिकेट में 173 कैच है. इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर सुरेश रैना हैं, जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 172 कैच लपके हैं. जबकि रोहित शर्मा 167 कैच के साथ लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं.

IPL 2024: विराट कोहली ने मचाया धमाल, होली के दिन तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, सुरेश रैना, रोहित शर्मा समेत कई दिग्गज छूटे पीछे

IPL 2024: विराट कोहली टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक कैच लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बने

आईपीएल 2024 का छठा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. होली के दिन हुए इस मैच में विराट कोहली के बल्ले ने आग उगली और उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम के लिए 77 रनों की मैत जिताऊ पारी खेली. विराट कोहली ने अपनी इस बल्लेबाजी के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड तो बनाया है, उन्होंने  फील्डिंग के दौरान भी एक रिकॉर्ड अपने नाम किया. विराट कोहली ने इस मैच में जैसे ही जॉनी बेयरस्टो का कैच लपका, वैसे ही वो टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक कैच लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए. उन्होंने इस मामले में सुरेश रैना को पीछे छोड़ा दिया है.

विराट कोहली के नाम अब पुरुष टी20 क्रिकेट में 173 कैच है. इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर सुरेश रैना हैं, जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 172 कैच लपके हैं. जबकि रोहित शर्मा 167 कैच के साथ लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज मनीष शर्मा इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं, जिन्होंने 146 कैच लपके हैं, जबकि सूर्यकुमार यादव ने 136 कैच लिए हैं और वो इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं.


वहीं मैच के बाद हुए पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,"मैं जानता हूं कि इन दिनों जब भी टी20 क्रिकेट की बात आती है तो दुनिया के कई हिस्सों में मेरा नाम खेल को बढ़ावा देने से जोड़ दिया जाता है. लेकिन मैं अब भी इसके काबिल हूं."

कोहली अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच की सीरीज में नहीं खेल पाए थे. इस बीच उन्होंने अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताया. उन्होंने कहा,"हम देश में नहीं थे. हम एक ऐसी जगह पर थे जहां लोग हमें पहचान नहीं रहे थे. मैंने दो महीने तक आम आदमी की तरह अपने परिवार के साथ समय बिताया. हमारे लिए एक परिवार के रूप में यह शानदार अनुभव था. मैं ईश्वर का आभारी हूं कि मुझे अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिला." कोहली ने कहा,"एक आम आदमी की तरह सड़क पर टहलना, किसी का आपको नहीं पहचान पाना और आम लोगों की तरह रोजमर्रा की जिंदगी जीना, अद्भुत अनुभव था."

यह भी पढ़ें: CSK कोच फ्लेमिंग का बड़ा ऐलान, GT के खिलाफ इस खिलाड़ी के साथ एक्सपेरिमेंट के लिए तैयार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "मुझे नहीं लगा कि खेल...", IPL 2024 में पहली जीत पर कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बयान से मचाई खलबली