IPL 2024 Points Table: मुंबई और लखनऊ की जीत से इन दो टीमों का बदला समीकरण, प्वाइंट्स टेबल में टॉप 4 की जंग बनी दिलचस्प

IPL 2024 Points Table: इस सीजन मुंबई इंडियंस को पहली जीत मिली है. मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर पहली जीत हासिल करने में सफलता पाई है. जिससे प्वाइंट्स टेबल में...

IPL 2024 Points Table: मुंबई और लखनऊ की जीत से इन दो टीमों का बदला समीकरण, प्वाइंट्स टेबल में टॉप 4 की जंग बनी दिलचस्प

IPL 2024 Points Table, मुंबई की टीम को मिली पहली जीत, बदला समीकरण

IPL 2024 Points Table:   7 अप्रैल को डबल हेडर  में मुंबईऔर लखनऊ की टीम मैच जीतने में सफल रही. मु्ंबई ने दिल्ली को हराया तो वहीं लखनऊ ने गुजरात टाइटंस को हराकर प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति सुधार ली है.  बता दें कि आईपीएल 2024 के 20वें मैच में मुंबई को जीत मिली. इस सीजन मुंबई को यह पहली जीत मिली है. वहीं, 21वें मैच में लखनऊ की टीम मैच जीतने में सफल रही. मुंबई और लखनऊ की जीत ने टॉप 4 की जंग को दिलचस्प बना दिया है. बता दें कि सीजन में पहली जीत के साथ मुंबई की टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी से आठवें स्थान पर पहुंचने में सफल हो गई है. वहीं, लखनऊ को तीसरी जीत मिली है. तीन जीत के साथ लखनऊ अब प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर आ गई है. 

ये भी पढ़े-  सैम कुरेन के "Dream T20 hat-Trick" में कोहली का नाम नहीं, इन तीन बल्लेबाजों को करना चाहते हैं आउट


पंजाब और आरसीबी को मुश्किल
अब मुंबई की पहली जीत और लखनऊ की तीसरी जीत के साथ आरसीबी और पंजाब किंग्स के समीकरण को झटका लगा है. पंजाब अबतक केवल 2 मैच ही जीत सकी है. वहीं, मुंबई की जीत ने आरसीबी को समीकरण एक तरह से बिगाड़ कर रखा है. आरसीबी इस समय 9वें पायदान पर है. बेंगलुरु को अपनी स्थिति यहां से हर हाल में सुधारनी होगी. 

Latest and Breaking News on NDTV

टॉप पर राजस्थान
आईपीएल 2024 के प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर राजस्थान है तो वहीं दूसरे नंबर पर केकेआर की टीम है, तीसरे नंबर पर लखनऊ और चौथे नंबर पर सीएसके की टीम मौजूद हैं. पांचवें नंबर पर हैदराबाद, छठे नंबर पर पंजाब किंग्सस, सातवें नंबर पर गुजरात, आठवें नंबर पर आरसीबी, 9वें नंबर पर बेंगलुरु और आखिरी पायदान पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम मौजूद है. 

Updated Orange Cap Holders IPL 2024: (सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज) 

ऑरेंज कैप इस समय  विराट कोहली के पास है .कोहली ने 5 मैच में 316 रन बनाए हैं. तो वहीं, दूसरे नंबर पर  साईं सुदर्शन हैं. जिनके नाम अबतक 5 मैच में 191 रन है. इसके बाद तीसरे नंबर पर  रियान पराग हैं. पराग ने 4 मैच में 185 रन बनाने में सफलता हासिल की है. चौथे नंबर पर शुभमन गिल हैं. गिल ने 5 मैच में अबतक 183 रन बनाए हैं. इसके बाद पांचवें  नंबर पर  संजू सैमसन हैं, सैमसन ने इस समय 4 मैच में 178 रन बना लिए हैं. 

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज (Purple Cap Holders IPL 2024)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्तमान में सबसे ज्यादा लिकेट युजवेंद्र चहल ने लिए हैं. चहल ने अबतक 4 मैच में 8 विकेट निकाल लिए हैं. दूसरे नंबर पर खलील अहमद हैं. अहमद ने 5 मैच में 7 विकेट लिए हैं. तीसरे नंबर पर मोहित शर्मा हैं. मोहित ने 5 मैच में 7 विकेट लिए हैं. चौथे नंबर पर मुस्तफिजुर रहमान हैं. उन्होंने अबतक 3 मैच में 7 विकेट लिए हैं. पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीका के गेराल्ड कोएत्ज़ी हैं जिनके नाम अबतक 4 मैच में 7 विकेट दर्ज है.