MS Dhoni: "सम्मान एक तरफ है लेकिन जब...", चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले गौतम गंभीर ने धोनी को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

Gautam Gambhir on MS Dhoni CSK vs KKR: गंभीर ने धोनी के 'फिनिशर' होने की क्षमता की सराहना की, गंभीर ने कहा, "यहां तक कि अगर एक ओवर में 20 रन चाहिए और एमएस (MS Dhoni) क्रीज पर हैं तो...

MS Dhoni:

Gautam Gambhir on MS Dhoni: गंभीर का बड़ा ऐलान

Gautam Gambhir on MS Dhoni:  सीएसके और केकेआर (CSK vs KKR) के बीच मैच आईपीएल (IPL 2024) में खेला जाने वाला है. दोनों टीमें इस समय शानदार फॉर्म में है. एक ओर जहां सीएसके (Chennai Super Kings) को लगातार दो मैच में हार का सामना करना पड़ा है तो वहीं,  केकेआर की टीम अबतक एक भी मैच नहीं जीती है. ऐसे में सीएसके आज केकेआर के खिलाफ धमाकेदार परफॉर्मेंस कर जीत हासिल करने की कोशिश करेगी. वहीं कोलकाता अपने विजेय अभियान को बरकार रखना चाहेगी. बता दें कि वर्तमान में सीएसके की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर है. दोनों टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबला होने की उम्मीद है. 

वहीं, केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) हैं. ऐसे में इस हाई वोल्टेज मैच से पहले गौतम गंभीर ने धोनी (MS Dhoni) को लेकर बात की है और कहा है कि धोनी जब कप्तान थे तो उनकी रणनीति अजेय हुआ करती थी. स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए गंभीर ने कहा कि, "जब मैं केकेआर का कप्तान था तो हमेशा सीएसके के खिलाफ मैच को जीतना चाहता था. मैं अपने मन में बहुत स्पष्ट हूं.  आपसी सम्मान एक जगह है लेकिन अगर आप मैदान पर एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं तो आप हमेशा जीतना चाहेंगे."

ये भी पढ़े-  सैम कुरेन के "Dream T20 hat-Trick" में कोहली का नाम नहीं, इन तीन बल्लेबाजों को करना चाहते हैं आउट


गंभीर ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "जाहिर है, एमएस भारत के अब तक के सबसे सफल कप्तान हैं.. मुझे नहीं लगता कि कोई भी उस स्तर तक पहुंच सकता है - 3 आईसीसी ट्रॉफियां जीतना कोई आसान काम नहीं है. लेकिन जब आईपीएल में मैंने उनके खिलाफ खेला तो जो काफी मजा आया. मैंने इस प्रतिस्पर्धा का काफी आनंद भी लिया."

केकेआर को दो बार खिताब दिलाने वाले गंभीर बोले,  "हां, आईपीएल में, मैंने इसका हर तरह से आनंद लिया क्योंकि मुझे पता था कि एमएस के पास वह सामरिक मानसिकता थी. वह रणनीति के मामले में बहुत अच्छे हैं.. जानते थे कि स्पिनरों को कैसे नियंत्रित करना है, उनके खिलाफ फील्डिंग कैसी लगानी है और वह कभी हार नहीं मानते थे.. वह नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी करते थे. हम जानते थे कि जब तक वो क्रीज पर रहेंगे, वो मैच को फिनिश कर सकते हैं. "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गंभीर ने धोनी के 'फिनिशर' होने की क्षमता की सराहना की, गंभीर ने कहा, "यहां तक कि अगर एक ओवर में 20 रन चाहिए और एमएस (MS Dhoni) क्रीज पर हैं तो वो मैच को खत्म कर सकते हैं, मैदान पर धोनी ज्यादा आक्रमकता नहीं दिखाते थे लेकिन वह ऐसे हैं जो कभी हार नहीं मानते." (Dhoni as a finisher)