IPL 2024: "धोनी और फ्लेमिंग अभी भी अहम फैसले..." चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने मैच के बाद दिया बड़ा बयान

Ruturaj Gaikwad: रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि टीम के लिए अहम फैसले लेने में महेंद्र सिंह धोनी और मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग की मौजूदगी के कारण उनका काम आसान हो जाता है.

IPL 2024:

Ruturaj Gaikwad: चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने मैच के बाद दिया बड़ा बयान

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 58 गेंद में नाबाद 67 की धैर्यपूर्ण पारी खेल कर चेन्नई सुपर किंग्स को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि टीम के लिए अहम फैसले लेने में महेंद्र सिंह धोनी और मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग की मौजूदगी के कारण उनका काम आसान हो जाता है. चेन्नई ने केकेआर को नौ विकेट पर 137 रन पर रोकने के बाद 17.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

मैच को 14 गेंद बाकी रहते सात विकेट जीतने के बाद रुतुराज ने पुरस्कार समारोह में कहा,"इस टीम में मुझे वास्तव में किसी को कुछ बताने की ज़रूरत नहीं है. हर कोई बहुत उत्साहित है, माही भाई (महेंद्र सिंह धोनी) और (स्टीफन) फ्लेमिंग अभी भी अहम फैसलों को लेने के लिए मौजूद हैं."


रुतुराज इस मौके पर आईपीएल में अपनी पहली अर्धशतकीय पारी को याद कर थोड़ो भावुक भी हुए. उन्होंने कहा,"मुझे पुरानी बातें याद आ गई. आईपीएल में जब मैंने अपना पहला अर्धशतक जड़ा था तब भी माही भाई मेरे साथ मैच समाप्त करने के लिए मौजूद थे."

मैच में धीमी बल्लेबाजी का जिक्र किये जाने पर उन्होंने कहा,"अजिंक्य (रहाणे) के चोटिल होने के कारण जिम्मेदारी मेरे ऊपर थी और मैं टीम के दूसरे खिलाड़ियों को कठिन परिस्थिति में नहीं डालना चाहता था...मैं यह नहीं कहूंगा कि मेरी शुरुआत धीमी है, टी20 में कई बार आप एक या दो गेंदों में चीजों को पलट देते है. कभी-कभी आपको आगे बढ़ने के लिए थोड़े भाग्य की जरूरत होती है.  विशेषज्ञ शायद मेरे स्ट्राइक रेट के बारे में बात करेंगे."

बात अगर मैच की करें तो चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. इसके बाद जडेजा और तुषार देशपांडे की शानदार गेंदबाजी के सामने कोलकाता के बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया. कोलकाता 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना पाई. कोलकाता के लिए श्रेयस अय्यर ने 34 रन बनाए जबकि सुनली नरेन ने 27 रन बनाए. चेन्नई के लिए जेडजा ने 18 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि तुषार ने 33 रन देकर 3 विकेट हासिल किए.

इसके जवाब में चेन्नई ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की नाबाद 67 रनों की पारी के दम पर आसानी से मुकाबला अपने नाम किया. गायकवाड़ ने 58 गेंदों में 9 चौकों के दम पर 67 रन बनाए, जबकि शिवम दुबे ने 28 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: Mayank Yadav Injury: "अगले सप्ताह तक..." लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिया तेज गेंदबाज की चोट पर बड़ा अपडेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 5 साल बाद यह कारनामा करने वाले कप्तान बने ऋतुराज गायकवाड़