IPL 2024: ऋतुराज गायकवाड़ का बड़ा कारनामा, धोनी के बाद CSK के लिए ऐसा करने वाले पहले कप्तान

Ruturaj Gaikwad: कोलकाता के खिलाफ अर्द्धशतकीय पारी खेलने वाले गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में पांच साल बाद अर्द्धशतक लगाने वाले पहले कप्तान बने हैं.

IPL 2024: ऋतुराज गायकवाड़ का बड़ा कारनामा, धोनी के बाद CSK के लिए ऐसा करने वाले पहले कप्तान

IPL 2024: 5 साल बाद यह कारनामा करने वाले कप्तान बने ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई के चेपॉक मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ ने बतौर कप्तान सीजन की पहली हाफ सेंचुरी जड़ी और चेन्नई की आसान जीत में अहम भूमिका निभाई. ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 गेंदों में 9 चौकों के दम पर नाबाद 67 रनों की पारी खेली. उनकी पारी के दम पर चेन्नई ने 17.4 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर आसान जीत हासिल की. चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. इसके बाद रवींद्र जडेजा और तुषार देशपांडे की शानदार गेंदबाजी के दम पर चेन्नई ने कोलकाता को 20 ओवरों में 9 विकेट पर 137 रनों पर रोक दिया. वहीं कोलकाता के खिलाफ अर्द्धशतकीय पारी खेलने वाले गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में पांच साल बाद अर्द्धशतक लगाने वाले पहले कप्तान बने हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2019 में बतौर कप्तान चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अर्द्धशतक जड़ा था. धोनी ने साल 2022 में भी अर्द्धशतक जड़ा था, लेकिन वह अर्द्धशतक जडेजा की कप्तानी में आया था.

बात अगर मैच की करें तो रविंद्र जडेजा और तुषार देशपांडे की शानदार गेंदबाजी के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. कोलकाता के लिए श्रेयस अय्यर सर्वोच्च रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 32 गेंदों में 34 रन बनाए. उनके अलावा सुनील नरेन ने 27 रन बनाए, जबकि अंगकृष रघुवंशी ने 18 गेंदों में 24 रन बनाए. चेन्नई के लिए जडेजा ने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट झटके. जबकि तुषार देशपांडे ने 4 ओवरों में 33 रन देकर तीन विकेट झटके.


कोलकाता ने मिले 138 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने नाबाद 67 रनों की धैर्यपूर्ण अर्धशतकीय पारी खेली. चेन्नई की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि केकेआर के लिए चार मैचों में यह पहली हार है. रुतुराज ने रचिन रविंद्र (15) के साथ पहले विकेट के लिए 20 गेंद में 27 जबकि डेरिल मिचेल (25) के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 गेंद में 70 रन की साझेदारी की. इस सलामी बल्लेबाज ने शिवम दुबे (28) के साथ 26 गेंद में 38 रन की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित की. कोलकाता के लिए वैभव अरोड़ा ने चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट लिये.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: कोलकाता को हराकर भी दूसरे स्थान पर नहीं आई चेन्नई, यहां देखें पूरी प्वाइंट्स टेबल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Mayank Yadav Injury: "अगले सप्ताह तक..." लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिया तेज गेंदबाज की चोट पर बड़ा अपडेट