IPL 2022: टी20 का सबसे डिमांडिग बॉलर अहमदाबाद से जुड़ा, कुछ ही महीने में बन जाएंगे नंबर-2 बॉलर

IPL 2022: मुंबई इंडियंस के लिए झमाझम रन बरसाने वाले ईशान किशन भी अब अहमदाबाद के पाले में हैं

IPL 2022: टी20 का सबसे डिमांडिग बॉलर अहमदाबाद से जुड़ा, कुछ ही महीने में बन जाएंगे नंबर-2 बॉलर

IPL 2022: सूत्रों पु्ष्टि कर रहे हैं कि अब ईशान किशन अहमदाबाद टीम के हो चले हैं

खास बातें

  • सीवीसी कैपिटल को सोमवार को मिला इंटेंट लेटर
  • हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाए जाने की खबर
  • गैरी कर्स्टन हैं मेंटोर और नेहरा हैं कोच
नयी दिल्ली:

अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी सीवीएस कैपिटल्स बीसीसीआई से हरी झंडी मिलने के बाद से ही इस फ्रेंचाइजी की एक के बाद धमाकेदार एक खबर आ रही हैं. हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाए जाने की खबर है, तो वहीं चौंकाने वाली एक और खबर आ रही है. जिस गेंदबाज पर लखनऊ और बाकी फ्रेंजाइजी टीमों की नजर थी, अब सूत्रों के हिसाब से वह अहमदाबाद के नंबर-2 रिटेनर के रूप में जुड़ गया है. और वह कोई और नहीं बल्कि राशिद खान हैं. 

बीसीसीआई के नजदीकी सूत्रों के अनुसार कैपिटल्स ने अपने नंबर-2 रिटेनर के रूप में अफगानी राशिद खान को जोड़ा है. पिछले करीब दो महीने से लखनऊ फ्रेंचाइजी की राशिद और केएल राहुल से बातें कर रही थी और यह भी लगभग पक्का हो चला था कि राशिद भी लखनऊ से जुड़ेंगे, लेकिन अब अहमदाबाद ने राशिद को जोड़कर सभी को चौंका दिया है. बता दें कि नए नियम के अनुसार मेगा नीलामी से पहले दोनों नयी टीमें तीन खिलाड़ी (दो भारती, एक विदेशी) चुन सकती है. 

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की राह का रोड़ा हटा, बीसीसीआई ने जारी किया लेटर, यह स्टार करेगा कप्तानी


वहीं, तीसरे चयन के रूप में पिछले सेशन तक खेलने वाले स्टार ईशान किशन को भी अहमदाबाद ने अपनी तीसरी पसंद के रूप में जोड़ लिया. अगर कोई बदलाव नहीं होता है, तो तीनों हार्दिक, राशिद और ईशान किशान का अहमदाबाद से जुड़ना तय है. नियम के हिसाब से हार्दिक को 15 करोड़ साल के मिलेंगे, जबकि राशिद और ईशान किशन को क्रमश: 11 और सात करोड़  रुपये की फीस मिलेगी. वास्तव में सीवीसी कैपिटल ने राशिद को जोड़कर एक बड़ी खरीद कर ली है. 

यह भी पढ़ें:  कोहली की विराट चुनौती, जानें तीसरे टेस्ट की पिच, टीम और तमाम A to Z बातें

इसी साल बनेंगे टी20 में नंबर दो गेंदबाज
राशिद खान टी20 इतिहास के चौथे सबसे सफल गेंदबाज हैं. इस मामले में ड्वेन ब्रावो 512 मैचों में 553 विकेटों के साथ पहले नंबर पर हैं, जबकि इमरान ताहिर के 344 मैचों में 435, सुनील नरेन के 383 मैचों में 425 और राशिद खान के 299 मैचों में 414 विकेट हैं. उन्हें नंबर दो बॉलर बनने के लिए 22 विकेटों की जरूरत है और ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता कि वह इसी साल यह रिकॉर्ड न बना पाएं. अगर खेलते हैं, तो यह रिकॉर्ड जरूर बनेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ओलिम्पिक कांस्‍य पदक विजेता बॉक्‍सर लवलीना रैम्‍प पर कैटवॉक करती आईं नजर