IPL 2022: अहमदाबाद की कप्तानी में नया ट्विस्ट, अब यह ऑलराउंडर बना कप्तानी का सबसे प्रबल दावेदार

IPL 2022 आईपीएल के वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘हां, अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को आशय पत्र मिल गया है. हालांकि वे पिछले कुछ समय से अपनी तैयारी कर रहे थे क्योंकि यह बड़ी प्रक्रिया है.

IPL 2022: अहमदाबाद की कप्तानी में नया ट्विस्ट, अब यह ऑलराउंडर बना कप्तानी का सबसे प्रबल दावेदार

IPL 2022: अब श्रेयस अय्यर का अहमदाबाद की कप्तानी का दावा कमजोर पड़ गया है

खास बातें

  • सोमवार को सीवीसी कैपिटल को मिला बीसीसीआई का लेटर
  • लेटर मिलते ही बाहर आनी शुरू हो गयी खबरें
  • कर्स्टन हैं मेंटो, तो आशीष नेहरा हैं कोच
नयी दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को बीसीसीआई के लेटर ऑफ इंटेट (LOI) जारी करने के साथ ही अब नया ट्विस्ट भी सामने आ रहा है. फ्रेंचाइजी की पिछले काफी दिनों से दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान रहे श्रेयस अय्यर को नया कप्तान बनाने की बात आ रही थी, लेकिन अब कप्तानी में नया ट्विस्ट आ गया है. सूत्रों की मानें मुंबइया ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अहमदाबाद की कप्तानी करते दिखायी पड़ सकते हैं. अय्यर और पंड्या के बीच कप्तानी की रेस चल पड़ी है. 

अहमदाबाद आईपीएल टीम को 5625 करोड़ रुपये में खरीदने वाली कंपनी को ‘लेटर ऑफ इंटेंट' (आशय पत्र) के लिये बीसीसीआई से लंबा इंतजार करना पड़ा क्योंकि इसके लिये कानूनी जांच की जरूरत थी. स्वीकृति हासिल करने में विलंब का कारण सीवीसी का यूरोप में सट्टेबाजी फर्म में निवेश करना था. हालांकि भारत में उसका इस तरह का कोई परिचालन नहीं होता जहां सट्टेबाजी अवैध है. इसलिये देश का क्रिकेट बोर्ड ऐसा करने से पहले कानूनी पेचीदगियों के बारे में सुनिश्चित होना चाहता था.

यह भी पढ़ें: विराट के बचपन के कोच को पूरा भरोसा, कोहली करेंगे तीसरे टेस्ट में वापसी


आईपीएल के वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘हां, अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को आशय पत्र मिल गया है. हालांकि वे पिछले कुछ समय से अपनी तैयारी कर रहे थे क्योंकि यह बड़ी प्रक्रिया है. जहां तक हम जानते हैं, हार्दिक को फ्रेंचाइजी के कप्तान पर चुना गया है.'दो नयी फ्रेंचाइजी (लखनऊ अन्य फ्रेंचाइजी) के पास ‘ड्राफ्ट पिक' के अनुसार नीलामी से पहले उपलब्ध खिलाड़ियों के पूल में से तीन खिलाड़ी (दो भारतीय और एक विदेशी) चुनने का अधिकार है.

यह भी पढ़ें:  कोहली की विराट चुनौती, जानें तीसरे टेस्ट की पिच, टीम और तमाम A to Z बातें

सूत्र ने कहा, ‘स्थानीय जुड़ाव और मुंबई इंडियंस के लिये इतने लंबे समय से आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के आधार पर कप्तान और प्रीमियर खिलाड़ी के तौर पर हार्दिक निश्चित विकल्प था." उन्होंने कहा, ‘फ्रेंचाइजी ने ड्राफ्ट से दूसरे और तीसरे ‘पिक' के तौर पर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के साथ भी करार को अंतिम रूप दे दिया है. अगर अंतिम क्षण में कोई बदलाव नहीं होता है तो अब तक इसी पर फैसला होगा.' अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी ने पहले ही आशीष नेहरा को अपना मुख्य कोच, विक्रम सोलंकी को क्रिकेट निदेशक और गैरी कर्स्टन को अपना टीम मेंटोर नियुक्त कर दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ओलिम्पिक कांस्‍य पदक विजेता बॉक्‍सर लवलीना रैम्‍प पर कैटवॉक करती आईं नजर