IPL 2022: जो एमएस धोनी की प्लानिंग में फिट नहीं बैठा, अब बन गया आरसीबी का नया कप्तान

IPL 2022: यह बहुत ही विरोधाभासी स्थिति हैं कि जो सख्स एमएस धोनी की प्लानिंग में टीम में फिट नहीं हो सका, अब उसे आरसीबी ने अपना नया कप्तान बनाया है

IPL 2022: जो एमएस धोनी  की प्लानिंग में फिट नहीं बैठा, अब बन गया आरसीबी का नया कप्तान

विराट कोहली ने पिछले साल आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था

खास बातें

  • पिछले सीजन में विराट थे कप्तान
  • कोहली ने किया था कप्तानी छोड़ने का ऐलान
  • ग्लेन मैक्सवेल पिछड़ गए कप्तानी की रेस में
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट अपने आयोजन की ओर बहुत ही तेजी से आगे बढ़ रहा है. एक और बड़ी खबर आ रही है. पिछले दिनों काफी दिनों से यह चर्चा जोर-शोर से थी कि रॉयर चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB announces new captain) का कप्तान कौन होगा. ऐसी भी चर्चाएं थीं कि बेंगलोर का मैनेजमेंट एक बार फिर से विराट कोहली का रुख कर सकता है, लेकिन लंबे इंतजार के बाद फैंस की जिज्ञासा को शांत करते हुए आरसीबी ने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. और अब पिछले सेशन तक चेन्नई की ओपनिंग करते रहे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फैफ डु प्लेसी आरसीबी के नए कप्तान होंगे. 

यह भी पढ़ें: मिताली राज ने कप्तान के तौर पर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, BCCI ने दी बधाई

यह बहुत ही विरोधाभासी स्थिति हैं कि जो सख्स एमएस धोनी की प्लानिंग में टीम में फिट नहीं हो सका, अब उसे आरसीबी ने अपना नया कप्तान बनाया है. पिछले सेशन में विराट ने आरसीबी की कप्तानी से इस्तीफा देते हुए कहा था कि यह बतौर कप्तान उनके लिए आरसीबी का आखिरी सेशन है. इसी के बाद ही यह सवाल जोर-शोर से चल रहा था कि कि बेंगलोर का कप्तान कौन होगा. इसके लिए सबसे आगे नाम वैसे कंगारू मिड्ल ऑर्डर ग्लेन मैक्सवेल का चल रहा था. मैक्सवेल को ज्यादातर लोग आरसीबी  का अगला कप्तान मानकर चल रहे थे..


यह भी पढ़ें: "इतने खराब" हालात के बाद जाफर ने मजेदार ट्वीट के साथ पूछा सवाल, आप भी जवाब दे दें

लेकिन आरसीबी मैनेजमेंट ने 37 साल के और सात करोड़ी फैफ पर दांव लगाया. और जाहिर है कि यह फैसला उनके लिए बहुत ही ज्यादा आसान नहीं रहा होगा. लेकिन अब  साफ है कि अब आरसीबी के कप्तान फैफ डु प्लेसी हैं. 

शानदार रहा था पिछला सीजन
फैफ का पिछला सीजन बहुत ही  कमाल का रहा था और उन्होंने   चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले 16 मैचों में डु प्लेीस ने 45.21 के औसत के साथ 633  रन बनाए थे और चेन्नई के लिए एक बड़ी  भूमिका निभायी थी, लेकिन इसके बावजूद वह मेगा नीलामी में सुपर किंग्स की पंसद नहीं बन सके.

कप्तानी मिलने के बाद फैफ बोले कि...
फैफ ने कहका कि आरसीबी का कप्तान चुना जाना मेरे लिए बहुत ही बड़ी  बात और बड़ी जिम्मेदारी है. अब जब टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है, तो हम मिलकर ऐसी सफलता हासिल करने की कोशिश करेंगे, जिसका लुत्फ आरसीबी ने पिछले सत्रों में उठाया. मैं आरसीबी प्रबंधन और कोचिंग स्टॉफ का मेरे भीतर दिखाए भरोसे के लिए शुक्रिया अदा करता हूं.

जानिए कौन-कौन  कब-कब रहा आरसीबी का कप्तान

* अनिल कुंबले (2009-10)
* विराट कोहली (2011-21)
* डेनियल विटोरी (2011-12)
* केविन पीटरसन (2009)
* शेन  वॉटसन (2017)
* फैफ डु प्लेसी (2022*)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?