विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 12, 2022

IPL 2022: बीसीसीआई को आईपीएल स्पांसरशिप से इस साल मिलेगा इतना पैसा, जो पिछले 14 साल में नहीं मिला

IPL 2022: बीसीसीआई को इस साल आईपीएल में टाइटल स्पांसर से अपने 15वें संस्करण में इतिहास में सबसे ज्यादा रकम मिलने जा रही है. मतलब पैसा एकदम छप्पर फाड़कर बरसने जा रहा है  बोर्ड पर.

Read Time: 3 mins
IPL 2022: बीसीसीआई को आईपीएल स्पांसरशिप से इस साल मिलेगा इतना पैसा, जो पिछले 14 साल में नहीं मिला
आईपीएल 2022: आईपीएल की प्रतीकात्मक तस्वीर
नई दिल्ली:

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज भले ही चल रह रही  हो, लेकिन फैंस की जुबां पर चंद ही दिनों के भीतर शुरू होने जा रहे आईपीएल को लेकर चर्चे खासे हैं. पिछले दिनों नीलामी में मोटी रकम पर बिकी लखनऊ जियांट्स की कीमत को लेकर भी फैंस  के बीच गाहे-बेगाहे चर्चा छिड़ ही जाती है. लेकिन टूर्नामेंट से जुड़ी अभी कई किस्से कहानियां बाकी हैं, जिनके बारे में सुनकर फैंस दांत तले उंगली दबा  लेंगे. अब ताजा खबर यह है कि बीसीसीआई को इस साल आईपीएल में टाइटल स्पांसर से अपने 15वें संस्करण में इतिहास में सबसे ज्यादा रकम मिलने जा रही है. मतलब पैसा एकदम छप्पर फाड़कर बरसने जा रहा है  बोर्ड पर. और आपको हैरानी तो तब होगी, जब मीडिया राइट्स की रकम बाहर हाएगी. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों को पाकिस्तान में मिल रहा है ऐसा खाना, लाबुशेन ने PHOTO शेयर किया

बहरहाल, बात स्पांसरशिप की रकम की कर लेते हैं. सूत्रों की मानें तो इस बार बोर्ड को प्रायोजन से इतिहास में सबसे ज्यादा रकम मिलने जा रही है. अब यह तो  आप जानेत ही हैं कि टाइटल स्पांसरशिप के अधिकार इस बार टाटा ग्रुप के पास हैं. ये अधिकार उसने दो साल के लिए लिए हैं. इस बार आईपीएल के लिए बीसीसीआई ने नौ स्पांसरों के साथ आईपीएल से जोड़ा है. इसमें दो एसोसिएट्स प्रायोजक भी शामिल हैं. 

बोर्ड ने स्पांसरशिप के लिए स्विगी, इंस्टामार्ट और रूपे के साथ भी करार किया है. सूत्रों के अनुसार बोर्ड ने रूपे के साथ 42 करोड़ और स्विगी के साथ प्रत्येक साल के लिए 44 करोड़ का करार किया है. वहीं, जानकारी के अनुसार टाटा हर साल बीसीसीआई को टाइटल स्पांसरशिप के लिए तकरीबन 335 करोड़ रुपये का भुगदान करेगा. 

यह भी पढ़ें:  गेंदबाज को नहीं हुआ यकीन, दूसरे ही ओवर में यास्तिका ने तूफानी स्टाइल में ठोके 3 चौके, देखिए VIDEO

और सभी नौ प्रायोजक और सह प्रायजकों को मिलाकर बोर्ड को एक साल में करीब 800 करोड़  रुपये की मोटी रकम मिलने की उम्मीद है. यह वह रकम है, जो स्पांसरिशप के पिछले 14 संस्करणों में नहीं ही मिली. और वहीं चर्चा इस बात की भी जोरों से है कि नए मीडिया राइट्स से बीसीसीआई अगले चार साल के लिए करीब पैंतीस हजार से लेकर चालीस हजार करोड़ की रकम पा सकता है, जिसको लेकर बाजार और विशेषत्रों के बीच जोर-शोर से चर्चा है. जियो, अमेजन, सोनी और स्टार स्पोर्ट्स सहित कई कंपनियां मीडिया अधिकार हासिल करने की होड़ में हैं. 

VIDEO: IPL से होने वाली कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ambati Rayudu big prediction on royal challengers bangalore vs Rajasthan royals IPL 2024 eliminator round match said rcb win vs rr
IPL 2022: बीसीसीआई को आईपीएल स्पांसरशिप से इस साल मिलेगा इतना पैसा, जो पिछले 14 साल में नहीं मिला
RR vs PBKS: Exact same happened what was feared about Yashavi Jaisal in match against Punjab
Next Article
RR vs PBKS: Exact same happened what was feared about Yashavi Jaisal in match against Punjab
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;