IPL 2022: अब मुंबई के कोच जयवर्धने ने बतायी वजह कि क्यों सीजन में सबसे नीचे जा पहुंची उनकी टीम

IPL 2022, Mumbai Indians: जयवर्धने से जब नौ मैचों में रोहित शर्मा की खराब फॉर्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘एक टीम के लिये कारगर होने के लिये किसी एक का प्रदर्शन मायने नहीं रखता. रणनीति का क्रियान्वयन पूरी टीम को करना होता है.

IPL 2022: अब मुंबई के कोच जयवर्धने ने बतायी वजह कि क्यों सीजन में सबसे नीचे जा पहुंची उनकी टीम

मुंबई इंडियंस जारी जीवन में एकदम दरिद्रनाथ बनकर रह गयी है

खास बातें

  • अकेले शख्स की नाकामी से टीम विफल नहीं होती-रोहित पर जयवर्द्धने ने कहा
  • शुरुआती लगातार आठ मैच हारी थी मुंबई इंडियंस
  • फिलहाल सबसे फिसड्डी चल रही इंडियंस
मुंबई:

मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने वीरवार को बताया है कि आखिरकार जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में उनकी टीम के साथ क्या गलत गया.  फैंस इस बार मुंबई के प्रदर्शन से खासे निराश हैं और किसी की यकीन नहीं हो रहा कि रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार की चैंपियन टीम इस साल अभी तक नौ मैचों में सिर्फ 1 जीत के साथ सबसे निचली पायदान पर है. मुंबई के प्रदर्शन को लेकर अलग-अलग बयान आ रहे हैं, लेकिन हेड कोच ने पहली बार समग्र स्थिति पर अपना मुंह खोला है. 

यह भी पढ़ें: DC के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले SRH ने टीम में शामिल किया ये तेज गेंदबाज, पहले रह चुका है RCB का हिस्सा

मुंबई हेड कोच ने स्वीकार किया कि इस इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) सत्र के दौरान करीबी मैचों में रणनीति के क्रियान्वयन की कमी का कारण ‘लाइन-अप'की खराब संरचना था और इसी कारण वे 10 टीम की तालिका में निचले पायदान पर हैं. मुंबई इंडियंस लगातार आठ मैचों में हार से पहले ही आईपीएल से बाहर हो चुकी है जिसके बाद टीम ने अपना पहला अंक हासिल किया,  लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात है कि आलोचक मानते हैं कि नीलामी में खराब रणनीति ही पांच बार की चैम्पियन के इस निराशाजनक प्रदर्शन का कारण थी. घरेलू खिलाड़ी जैसे बासिल थम्पी, जयदेव उनादकट, मुरूगन अश्विन के चयन साथ केरोन पोलार्ड को रिटेन करना तथा इशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये की राशि में खरीदना, इन सभी ने टीम के खराब प्रदर्शन में योगदान दिया.


जयवर्धने से जब नौ मैचों में रोहित शर्मा की खराब फॉर्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘एक टीम के लिये कारगर होने के लिये किसी एक का प्रदर्शन मायने नहीं रखता. रणनीति का क्रियान्वयन पूरी टीम को करना होता है. हमने इस सत्र में जिस तरह से अपने लाइन-अप को तैयार किया है, इसमें ही कुछ कमी है. उन्होंने कहा, ‘साथ ही, हमारे पास अंत में उस तरह के ‘फिनिशर' भी नहीं थे जो हमें जीत तक ले जाएं.'

यह भी पढ़ें:  सहवाग ने कहा- जडेजा को कप्तान बनाना CSK के लिए पड़ा भारी, धोनी होते तो इतना मैच नहीं हारते

जयवर्धने ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘एक मैच में आपके ज्यादातर खिलाड़ी अच्छा क्रिकेट खेलें और यह लय बनी रहे तो टीम के लिये अच्छा होता है. पर हमारी टीम में यही कमी रही.' इस सत्र में करीबी मैच नहीं जीत पाना मुंबई इंडियंस के लिये नुकसानदायक रहा. कोच ने कहा, ‘यह ऐसा सत्र रहा जिसमें हम करीबी मैचों में जीत दर्ज नहीं कर सके और हम मैचों को फिनिश भी नहीं कर सके.' उन्होंने कहा, ‘साथ ही निरंतरता की कमी थी और हमारे मुख्य बल्लेबाजों को लगातार अच्छा कर रन जुटाने की जरूरत थी. यह सिर्फ एक खिलाड़ी का काम नहीं है, यह मिलकर होता है और हम इसमें निरंतर नहीं रहे.'

VIDEO: IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com