IPL 2022: ..तो क्या समझें कि अजिंक्य रहाणे का हो ही गया! क्या होगा आईपीएल में आगे?

IPL 2022: पिछले महीने ही श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों सीरीज से टीम से बाहर होने से पहले रहाणे भारतीय टीम के नियमित सदस्य थे, लेकिन विराट की कप्तानी क्य गयाी कि बने नये समीकरणों से रहाणे बाहर हो गए. और अब खतरा आईपीएल पर मंडराने लगा है.

IPL 2022: ..तो क्या समझें कि अजिंक्य रहाणे का हो ही गया! क्या होगा आईपीएल में आगे?

IPL 2022: अजिंक्य रहाणे की राह बहुत मुश्किल हो गयी है

खास बातें

  • केकेआर की उममीदों पर अभी तक नाकाम
  • पिछले दो सीजन रहे बहुत ही खराब
  • सालाना फीस में हुयी लगातार गिरावट
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में रविवार को हार झेलने के बावजूद किंग खान की केकेआर प्वाइंट्स टेबल में पांच मैचों से छह प्वाइंट्स बटोरकर फिलहाल दूसरे नंबर पर, लेकिन एक बात साफ है कि उसे अपनी ओपनिंग को लेकर रणनीति बदलने की जरूरत है. वैसे सवाल यह भी है कि उसने रणनीति आखिर क्या सोचकर बनायी मतलब क्या सोचकर अजिंक्य रहाणे को ओपनर बनाया, यह तो वही बता सकते हैं, लेकिन हां यह जरूर है कि अब रहाणे के लिए पानी सिर के ऊपर से चला गया है. और अब ऐसा लगने लगा है कि रहाणे का आईपीएल करियर कहीं खत्म तो नहीं हो गया. 

पिछले महीने ही श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों सीरीज से टीम से बाहर होने से पहले रहाणे भारतीय टीम के नियमित सदस्य थे, लेकिन विराट की कप्तानी क्य गयाी कि बने नये समीकरणों से रहाणे बाहर हो गए. और अब कुछ ऐसे ही समीकरणों ने फिर से उन्हें घेर लिया है और फिलहाल जो हालात दिख रहे हैं, उससे नहीं लगता कि वह केकेआर के लिए अगले मैच में फिट हो पााएंगे

यह भी पढ़ें: हरभजन सिंह ने की गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक की जमकर तारीफ, बोले कि टीम इंडिया...


नहीं उतरे उम्मीदों पर खरे
अजिक्य रहाणे को अभी तक केकेआर ने पांच मैचों में पारी शुरू करने का मौका दिया, लेकिन वह इनमें सिर्फ 80 ही रन निकाल सके हैं. मतलब प्रति मैच में 16.00 का औसत. अब आप खुद सोचिए कि आखिर आगे मैनेजमेंट क्यों रहाणे को मौका देगा. जाहिर है  कि अगले मैच में रहाणे की जगह कोई और बल्लेबाज पारी शुरू करता दिखायी पड़ सकता है. 

पिछले दो सीजन में प्रदर्श में बहुत ही ज्यादा गिरावट
दिल्ली के लिए साल 2020 और 21 के सीजन रहाणे के लिए बहुत ही निराशाजनक रहे. साल 2020 में रहाणे ने दिल्ली के लिए खेले 9 मैचों में सिर्फ 14.12 के औसत से 113 रन बनाए, तो अगले साल वह दिल्ली की प्लानिंग में बमुश्किल ही फिट हुए. पिछले साल रहाणे सिर्फ दो ही मैच खेले. उन्होंने सिर्फ आठ रन बनाए और इसके बाद दिल्ली ने उन्हें बाकी सीजन में एक भी मैच में मौका नहीं दिया.

यह भी पढ़ें:  राजस्थान कोच संगकारा ने मानी गलती, बोले हम जीत गए, लेकिन मेरा यह फैसला गलत रहा

कीमत में हुई गिरावट दर गिरावट
साल  2016 में रहाणे को पुणे सुपर जायंट्स ने उन्हें साल के आठ करोड़  रुपये चुकाए थे. यह रकम रहाणे को दो साल मिली. इसके बाद साल 2018 से दो साल राजस्थान और अगले दो साल  दिल्ली ने उन्हें सालाना चार-चार करोड़ रुपये दिए, लेकिन मेगा नीलामी में रहाणे एक करोड़ के बेस प्राइस के साथ उतरे और केकेआर ने उन्हें इसी प्राइस के साथ खरीदा

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com