चहल के खुलासे के बाद न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी पर गिर सकती है गाज, पूछताछ की जाएगी

काउंटी टीम डरहम ने कहा है कि भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) द्वारा उनके मुख्य कोच जेम्स फ्रैंकलिन (James Franklin) पर लगाये गये शारीरिक उत्पीड़न के आरोपों को लेकर वह न्यूजीलैंड के इस पूर्व तेज गेंदबाज से ‘निजी तौर पर’ बात करेगा.

चहल के खुलासे के बाद न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी पर गिर सकती है गाज, पूछताछ की जाएगी

चहल के खुलासे के बाद साइमंड्स का नाम भी आया सामने, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी से होगी पूछताछ

खास बातें

  • चहल के आरोपों पर मुख्य कोच फ्रैंकलिन से बात करेगा डरहम
  • पॉडकास्ट में चहल ने 2011 की घटना को याद कर किए कई खुलासे
  • आईपीएल में चहल राजस्थान की टीम का हिस्सा हैं

काउंटी टीम डरहम ने कहा है कि भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) द्वारा उनके मुख्य कोच जेम्स फ्रैंकलिन (James Franklin) पर लगाये गये शारीरिक उत्पीड़न के आरोपों को लेकर वह न्यूजीलैंड के इस पूर्व तेज गेंदबाज से ‘निजी तौर पर' बात करेगा. इस साल के शुरू में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पॉडकास्ट में चहल ने 2011 की घटना को याद किया था जब मुंबई इंडियन्स के उनके साथी फ्रैंकलिन और आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स ने उस साल चैंपियन्स लीग फाइनल में जीत का जश्न मनाते हुए कथित तौर पर उन्हें बांध दिया था. ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार डरहम ने बयान में कहा, ‘‘हम 2011 की एक घटना से जुड़ी हाल की रिपोर्टों से अवगत हैं जिसमें हमारे कोचिंग स्टाफ के एक सदस्य का नाम आया है. उसने कहा, ‘‘हमारे कर्मचारी से जुड़े किसी भी मसले पर क्लब तथ्यों का पता करने के लिये संबंधित पक्षों से निजी तौर पर बात करेगा.

 कुलदीप यादव को मिला नया 'धोनी', जो इस तरह से कर रहा चाइनामैन गेंदबाज की मदद- Video

चहल ने यह भी आरोप लगाया था कि इन दोनों ने उनका मुंह टेप से बंद कर दिया था और उन्हें रात भर के लिये कमरे में अकेला छोड़ दिया था. फ्रैंकलिन 2011 से 2013 तक मुंबई इंडियन्स का हिस्सा रहे थे। उन्हें 2019 के शुरू में डरहम का कोच नियुक्त किया गया था. चहल ने कहा था, ‘‘यह 2011 की घटना है जब मुंबई इंडियन्स ने चैंपियन्स लीग जीती थी। हम चेन्नई में थे। उसने (साइमंड्स) बहुत अधिक ‘फलों का जूस' पी लिया था.


यहां क्लिक कर खेलों की सभी Latest Update के लिए अभी NDTV SPORTS Hindi को सब्सक्राइब करें

उन्होंने कहा था, ‘‘मुझे नहीं पता कि वे क्या सोच रहे थे लेकिन उसने और जेम्स फ्रैंकलिन ने मिलकर मेरे हाथ पांव बांध दिये थे और कहा कि अब तुम खोलकर दिखाओ। वे नशे में इतने अधिक धुत थे कि उन्होंने मेरे मुंह पर टेप चिपका दी और पार्टी के दौरान पूरी तरह से मेरे बारे में भूल गये. चेन्नई सुपरकिंग्स की हालत को देखकर रवि शास्त्री बोले- 'जडेजा को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को होना चाहिए था कप्तान..'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चहल ने कहा, ‘‘वे वहां से चले गये. सुबह कोई कमरा साफ करने के लिये आया और उसने मुझे देखा. उसने कुछ अन्य को बुलाया और मुझे बंधनमुक्त किया. चहल के अनुसार दोनों खिलाड़ियों ने कभी इसके लिये उनसे माफी नहीं मांगी. फ्रैंकलिन और साइमंड्स के खिलाफ आरोप तब सामने आये जब इस लेग स्पिनर ने एक अन्य घटना का खुलासा करते हुए कहा कि 2013 में बेंगलुरू में आईपीएल मैच के बाद पार्टी में नशे में धुत एक खिलाड़ी ने उन्हें होटल के 15वें मंजिल से नीचे लटका दिया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)