IPL Final: स्मिथ और रैना ने बतायी वजह कि क्यों राजस्थान फायदे के साथ गुजरात के खिलाफ फाइनल में उतरेगा

IPL Final: स्मिथ ने विजेता टीम की भविष्वाणी करने से इनकार करते हुए कहा कि दोनों ही टीमों में क्षमतावान खिलाड़ी हैं. ऐसे में किसी एक टीम को विजेता नहीं कहा जा सकता.

IPL Final: स्मिथ और रैना ने बतायी वजह कि क्यों राजस्थान फायदे के साथ गुजरात के खिलाफ फाइनल में उतरेगा

भारतीय पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना

खास बातें

  • रविवार को है आईपीएल का फाइनल
  • राजस्थान और गुजरात आमने सामने
  • फैंस के बीच फाइनल को लेकर गजब का उत्साह
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम  स्मिथ ने कहा है कि रविवार को गुजरात और राजस्थान के बीच खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के फाइनल को लेकर कहा कि यह बहुत ही रोचक फाइनल मुकाबला होने जा रहा है. वास्तव में, मैं इस मुकाबले को देखने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता. और मुझे पूरा भरोसा है कि फाइनल मुकाबल में  क्वालीफायर 2 से भी ज्यादा भीड़ देखने को मिलेगी. और निश्चित ही, इस मुकाबले में इस मुकाबले में गुजरात के खिलाफ राजस्थान का पलड़ा भारी है. 

सोशल मीडिया पर IPL Final को लेकर फैंस के बीच गजब का उत्साह, कमेंट और मीम्स हुए शुरू

उन्होंने स्टार-स्पोर्ट्स से बातचीत में  कहा कि आप इस होने जा रहे फाइनल मुकाबले में जब एक लाख से ज्यादा दर्शक मैदान पर होंगे, तो आप माहौल और इनर्जी को लेकर कल्पना कर सकते हैं. दो स्तरीय टीमें फाइनल मुकाबला खेल रही हैं. दोनों ही टीमों की गेंदबाजी स्तरीय होने के साथी इनकी बल्लेबाजी भी बहुत ही ज्यादा मजबूत है. और मुझे लगता है कि हम एक बहुत ही रोमांचक फाइनल मैच देखने जा रहे हैं. 


दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान  और सुरेश रैना दोनों ने कहा कि इस फाइनल मुकाबले में राजस्थान थोड़ा फायदे के साथ उतरेगा क्योंकि वह एक मुकाबला मोदी स्टेडियम में खेल चुके हैं. हालांकि, दोनों ही खिलाड़ियों ने माना कि बड़े मैच के हालात पूरी तरह से अलग होते हैं. इसलिए किसी एक टीम को दावेदार नहीं कहा जा सकता. राजस्थान ने शुक्रवार को ही बेंगलोर को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनायी है. और जिस तरह की फॉर्म में जोस बटलर चल रहे हैं, वह गुजरात के लिए चिंता का विषय जरूर है. 

रणवीर सिंह और ए.आर. रहमान करेंगे परफॉर्म, जानें तमाम जानकारी

साल 2008 में राजस्थान के लिए खेलने वाले स्मिथ ने कहा कि राजस्थान फाइनल में थोड़े फायदे के साथ मैदान पर उतरेगा क्योंकि यह टीम एक मैच मैदान पर खेल चुकी है. और इस टीम को यहां हालात की जानकारी बेहतर है. हालांकि, स्मिथ ने विजेता टीम की भविष्वाणी करने से इनकार करते हुए कहा कि दोनों ही टीमों में क्षमतावान खिलाड़ी हैं. ऐसे में किसी एक टीम को विजेता नहीं कहा जा सकता. लेकिन राजस्थान थोड़े  फायदे के साथ  उतरेगी क्योंकि वे यहां की आउटफील्ड, पिच और इसकी उछाल से अभ्यस्त हो चुकी है. लेकिन यह एक बड़ा मुकाबला है. अगर दोनों ही टीमों की तरफ से कोई बड़ा खिलाड़ी फाइनल में बेहतर करता है, तो यह उस टीम की खासी मदद करेगा. 
 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com