IPL 2021: जोस बटलर ने एमएस धोनी के बारे में कही यह बड़ी बात

IPL 2021: इंग्लैंड के लिये 50 टेस्ट, 148 वनडे और 79 टी20 मैच खेल चुके बटलर ने कहा, ‘स्टोक्स इस सत्र में हमारी टीम के लिये एक्स फैक्टर साबित होगा. साथ ही, क्रिकेट निदेशक के तौर पर श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा के रॉयल्स से जुड़ने का काफी फायदा मिलेगा .

IPL 2021: जोस बटलर ने एमएस धोनी के बारे में कही यह बड़ी बात

IPL 2021: बटलर का बयान एमएस धोनी के कद के बारे में बताने को काफी है

नयी दिल्ली,:

आईपीएल के मौजूदा सत्र में आठ में से चार टीमों की कमान विकेटकीपरों के हाथ में है और इंग्लैंड के विकेटकीपर तथा राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttle) ने  भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के बारे में बड़ी बात कही कही है. धोनी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान हैं, जबकि पंजाब किंग्स (Punjab Kinngs) ने पिछले सत्र में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान बनाया. रॉयल्स ने संजू सैमसन को कप्तानी सौंपी तो श्रेयस अय्यर की चोट के कारण दिल्ली की कप्तानी ऋषभ पंत कर रहे हैं.

दिल्ली से मिली करारी हार के बाद धोनी को देना पड़ा 12 लाख का जुर्माना

बटलर ने भाषा को दिये इंटरव्यू में कहा,‘आईपीएल में विकेटकीपर कप्तानों के इस चलन का श्रेय धोनी और छठी इंद्री से लिये गए उनके फैसलों को जाता है. वह शानदार कप्तान रहा है और ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो उसकी सफलता को दोहराना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि विकेट के पीछे से कप्तानी करने का अतिरिक्त फायदा मिलता है और उन्हें सैमसन के नेतृत्व में रॉयल्स से इस सत्र में अच्छे प्रदर्शन का विश्वास है. उन्होंने कहा,‘विकेटकीपर विकेट के पीछे से पैनी नजर रख सकता है और इससे फैसले लेने में आसानी होती हैय हमारे पास इस सत्र में काफी विविधता भरी टीम है, जिसमें बेन स्टोक्स और क्रिस मौरिस जैसे हरफनमौला और नया कप्तान है. संजू लंबे समय से रॉयल्स का हिस्सा रहा है और काफी शांतचित्त इंसान है. मुझे यकीन है कि उसकी कप्तानी में हम अपने खेल का लुत्फ उठाते हुए अच्छा प्रदर्शन करेंगे.'


T20I में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टॉप 5 टीम, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास

इंग्लैंड के लिये 50 टेस्ट, 148 वनडे और 79 टी20 मैच खेल चुके बटलर ने कहा, ‘स्टोक्स इस सत्र में हमारी टीम के लिये एक्स फैक्टर साबित होगा. साथ ही, क्रिकेट निदेशक के तौर पर श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा के रॉयल्स से जुड़ने का काफी फायदा मिलेगा . बटलर ने कहा ,‘वह महान खिलाड़ियों में से है जिनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल का अपार अनुभव है. उन्हें पता है कि किससे क्या अपेक्षा करनी है और उनके होने से टीम को बहुत फायदा मिलेगा.' नियमित कप्तान इयॉन मॉर्गन की गैर मौजूदगी में भारत के खिलाफ श्रृंखला के कुछ मैचों में कप्तानी करने वाले बटलर ने इसे सबक की तरह बताया.

उन्होंने कहा,‘भारत के खिलाफ भारत में खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है. भारत के कुछ युवा खिलाड़ियों ने इस श्रृंखला के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया. भारत के खिलाफ खेलने और कप्तानी में मुझे खूब मजा आया और मैने अपने बारे में इससे काफी कुछ सीखा.'आईपीएल के महानतम खिलाड़ियों के बारे में पूछने पर उन्होंने धोनी, सुरेश रैना और कीरोन पोलार्ड के नाम लिये. वहीं आईपीएल के इस सत्र में अंतिम चार के दावेदारों में उन्होंने रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स को रखा.

शिखर धवन ने IPL में रचा इतिहास, ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

उन्होंने कहा,‘धोनी और रैना शुरू ही से खेल रहे हैं और सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच रहे हैं. विदेशी खिलाड़ियों में पोलार्ड टी20 क्रिकेट का पुरोधा है. वह पहले सत्र से भले ही नहीं खेला हो लेकिन मुंबई इंडियंस के लिये काफी कामयाब रहा है. वह विदेशी खिलाड़ियों में ‘मिस्टर आईपीएल'है.' महामारी के बीच भारत में आईपीएल खेलने की चुनौतियों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा,‘अब आपको उस ऊर्जा के बिना खेलने की आदत डालनी होगी जो दर्शक मैदान में लेकर आते हैं. दबाव और रोमांच तो है, लेकिन दर्शकों के शोर के रूप में नहीं.'

VIDEO: कुछ दिन पहले नीलामी में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. उनके बारे में जान लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com