IPL 2021:कोहली ने दिखाई दरियादिली, पडीक्कल के लिए ऐसा कर IPL में दिया शतक जमाने का मौका...देखें Video

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने गुरूवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में राजस्थान रॉयल्स पर 10 विकेट की शानदार जीत दर्ज करने के बाद देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) की शतकीय पारी की प्रशंसा की.

IPL 2021:कोहली ने दिखाई दरियादिली, पडीक्कल के लिए ऐसा कर IPL में दिया शतक जमाने का मौका...देखें Video

जब कप्तान कोहली ने पडिक्कल को कहा तुम सेंचुरी लगाओ

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने गुरूवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में राजस्थान रॉयल्स पर 10 विकेट की शानदार जीत दर्ज करने के बाद देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) की शतकीय पारी की प्रशंसा की. पडिक्कल ने नाबाद 51 गेंद पर 101 रन की पारी खेली. कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह शानदार पारी थी, उसने पिछली बार भी अपने पहले सत्र में अच्छी बल्लेबाजी की थी। 40-50 रन के बाद आक्रामक होने के बारे में बात की थी. शानदार प्रतिभा, भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करेगा. मुझे लगता है कि टी20 में साझेदारी काफी अहम होती है. कोहली ने भी नाबाद 72 रन की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन वह शुरू में इतने आक्रामक नहीं थे और उन्होंने पडीक्कल को दूसरे छोर पर तेज खेलने दिया.

IPL 2021: हैदराबाद को लगा जोर का झटका, टी. नटराजन बाकी आईपीएल से बाहर हुए

इस पर उन्होंने कहा, ‘‘आप हमेशा आक्रामक होने वाला खिलाड़ी नहीं हो सकते. जब दोनों में से एक खिलाड़ी तेज खेलता है तो मेरे लिये स्ट्राइक रोटेट करना अहम था और अगर मैं आक्रामक होता तो दूसरे छोर के खिलाड़ी को ऐसा करना होता। आज मेरी भूमिका थोड़ी अलग थी, मैं पिच पर डटे रहना चाहता था. लेकिन मैंने अंत में आक्रामकता बरती और पिच भी अच्छी थी. हमने 100 रन के स्कोर पर बात की थी और उसने कहा, चलो मैच खत्म करते हैं. 


विराट ने मैच के बाद कहा कि, 'जब वो शतक के करीब था तो उसने मुझे कहा कि, मैच को आप फिनिश करें, लेकिन मैंने कहा कि, नहीं मैं तुम्हें स्ट्राइक दूंगा. इसपर इस युवा बल्लेबाज ने पलट कर जवाब दिया और कहा कि, कोई बात नहीं, अभी कई शानदार पारियां आनी बाकी है तो मैंने कहा- बिल्कुल आएगी और ऐसा होगा लेकिन ये तुम्हारी पहली सेंचुरी है इसे यहां पूरा करो.'

कोहली ने गेंदबाजी के बारे में कहा, ‘‘देव की पारी शानदार थी, लेकिन मुझे लगता है कि आक्रामक गेंदबाजी और सकरात्मकता महत्वपूर्ण रही. हमारे गेंदबाजों में कोई बड़ा नाम नहीं है, लेकिन हमारे गेंदबाज प्रभावी रहे हैं. टीम चारों मैचों में डेथ ओवरों में अच्छी रही. हमने 30 से 35 रन बचाये. वहीं राजस्थान रॉयल्स के युवा कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने कहा, ‘‘हमारे बल्लेबाजों ने शीर्ष क्रम के चरमराने के बावजूद अच्छा स्कोर बनाया था लेकिन उन्होंने एक भी विकेट गंवाये बिना लक्ष्य को हासिल कर और भी बेहतर प्रदर्शन किया.

IPL 2021: लक्ष्मण ने बतायी पसंद कि टी20 विश्व कप के लिए पंत और सैमसन में कौन हो टीम इंडिया का विकेटकीपर

हमें कुछ चीजों पर काम करना होगा और अपनी बल्लेबाजी की ईमानदारी से समीक्षा करनी होगी. खेल यही होता है, हम विफल होने के बाद वापसी करते रहते हैं, चीजों पर काम करते रहते हैं. हार से निराशा होती है लेकिन आपको लड़ते रहना होता है. मैन आफ द मैच रहे पडीक्कल ने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं, यह विशेष रहा. मैं सिर्फ गेंद का सामना करने के लिये अपनी टर्न का इंतजार कर रहा था. जब मैं कोविड-19 पॉजिटिव हुआ था तो मैं बस यहां आकर खेलना चाहता था. मैं पहले मैच में नहीं 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)