IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स चोटिल श्रेयस अय्यर को लेकर ले सकता है यह बड़ा फैसला

IPL 2021: बीसीसीआई के अनुबंध की इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत अय्यर क्षतिपूर्ति पाने के भी हकदार होंगे. यह नीति साल 2011 में लागू की गयी थी. इसके तहत अगर बोर्ड के अनुबंधित खिलाड़ी चोट या दुर्घटना के कारण आईपीएल में नहीं खेल पाते हैं, तो उन्हें क्षतिपूर्ति राशि का भुगतान किया जाएगा.

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स चोटिल श्रेयस अय्यर को लेकर ले सकता है यह बड़ा फैसला

दिल्ली को श्रेयस अय्यर की कमी खलेगी

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) सेशन शुरू होने से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का बड़ा झटका लगा, जब उसके नियमित कप्तान कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए. इस खबर से टीम उबरी भी नहीं थी कि अक्षर पटेल (Axar Patel) कोविड-19 शनिवार को संक्रमित हो गए. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के कंधे की सर्जरी होगी, लेकिन उससे पहले दिल्ली कैपिटल्स उनको लेकर एक बड़ा फैसला ले सकता है और यह फैसला उनके सालाना वेतन से जुड़ा है. 

इस वजह से बार-बार अनदेखी से कुलदीप यादव नहीं हैं बिल्कुल भी आहत

अय्यर के 8 जनवरी को सर्जरी कराने की उम्मीद है और इस साल दिल्ली को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे, लेकिन सूत्रों की मानें, तो दिल्ली कैपिटल्स के मालिक उन्हें उनका पूरा वेतन देने का फैसला कर सकते हैं. अय्यर को दिल्ली कैपिटल्स ने सात करोड़ रुपये में रिटेन किया था. और अगर दिल्ली कैपिटल्स वास्तव में ऐसा कोई निर्णय लेता है, तो यह अपने आप में एक नजीर बन जाएगा. 


दिल्ली कैपिटल्स को जोर का झटका, इन हालात में भी अक्षर पटेल कोविड-19 पॉजेटिव हो गए

वहीं, बीसीसीआई के अनुबंध की इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत अय्यर क्षतिपूर्ति पाने के भी हकदार होंगे. यह नीति साल 2011 में लागू की गयी थी. इसके तहत अगर बोर्ड के अनुबंधित खिलाड़ी चोट या दुर्घटना के कारण आईपीएल में नहीं खेल पाते हैं, तो उन्हें क्षतिपूर्ति राशि का भुगतान किया जाएगा. साथ ही, अगर खिलाड़ी राष्ट्रीय ड्यूटी के दौरान भी चोटिल या दुर्घटनाग्रस्त होता है, तो भी इस नीति के तहत क्षतिपूर्ति राशि पाने का हकदार होगा. यहां खास बात यह है कि बीसीसीआई से गैरअनुबंधित खिलाड़ी को यह लाभ नहीं मिलेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​