IPL 2021: नीलामी में इन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2021 (IPL 2021 Auction) के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन 18 फरवरी को आयोजित किया जाएगा. इस बार ऑक्शन चेन्नई में होना है. नए सीजन के लिए सीएसके (CSK) ने सुरेश रैना (Suresh Raina) ड्वेन ब्रावो और फाफ डु प्लेसिसि को रिटेन किया है

IPL 2021: नीलामी में इन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती चेन्नई सुपर किंग्स

IPL 2021: नीलामी में इन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2021 (IPL 2021 Auction) के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन 18 फरवरी को आयोजित किया जाएगा. इस बार ऑक्शन चेन्नई में होना है. नए सीजन के लिए सीएसके (CSK) ने सुरेश रैना (Suresh Raina) ड्वेन ब्रावो और फाफ डु प्लेसिसि को रिटेन किया है तो वहीं रॉबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स के साथ ट्रेडिंग कर अपने टीम में शामिल कर लिया है. सीएसके अनुभवी खिलाड़ियों के साथ आईपीएल खेलती आई है लेकिन 2020 के आईपीएल में चेन्नई के अनुभवी खिलाड़ी दम नहीं दिखा पाए थे जिसके कारण टूर्नामेंट के प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी.

IPL 2021 Auction कब, कहां और कितने बजे से, जानिए लाइव टेलीकास्ट कहां होगा, पूरी डिटेल्स

आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ था जब सीएसके प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी. अब जब आईपीएल 2021 के लिए ऑक्शन होना है तो सीएसके टीम मैनेजमेंट सही रणनीति के साथ ऐसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना चाहेगी जो मैच के दौरान अहम साबित हो सके. चेन्नई सुपरकिंग्स ने  मोनू सिंह, हरभजन सिंह, शेन वॉट्सन, मुरली विजय, पीयूष  चावला जैसे खिलाड़ी को रिलीज कर दिया है. वैसे वॉट्सन ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट के संन्यास का ऐलान कर दिया था. ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि सीएसके ऑक्शन में किन-किन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए अपना दांव लगा सकती है. 

ओपनर बल्लेबाज पर लगा सकती है दांव
चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ऑक्शन में एक बेहतरीन ओपनर पर बोली लगा सकती है. शेन वॉट्सन के आईपीएल से अलग होने के बाद सीएसके को एक बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज की जरूर होगी. ऋतुराज गायकवाड और फाफ डु प्लेसिस के होने के बाद भी सीएसके एक ऐसे ओपनर की ओर दांव लगाएगी जो टूर्नामेंट में बतौर ओपनर अपनी जिम्मेदारी बखुबी निभा सके. सुरेश रैना (Suresh Raina) एक बार फिर सीएसके की ओर से खेलते दिखेंगे. वैसे ऑक्शन में सीएसके एरोन फिंच पर बोली लगा सकती है. फिंच को आरसीबी ने रिलीज किया है. अबतक फिंच ने 87 आईपीएल मैचों में 2005 रन बनाए हैं. 

मिडल ऑर्डर बल्लेबाज
धोनी (MS Dhoni), अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा और सैम कुरेन के होने के बाद भी सीएसके को एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज की जरूरत है जो विषम परिस्थिति में टीम के दवाब को झेल पाए. सुरेश रैना के होने से यकीनन टीम को फायदा मिलेगा लेकिन देखना होगा कि क्या सीएसके मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज को मजबूत बनाने के लिए ऑक्शन में किस बल्लेबाज पर दांव लगाएगी. 

दुनिया का इकलौता बल्लेबाज जिसने करियर के 100वें टेस्ट की दोनों पारियों में ठोका शतक

स्पिनर की जरूरत
सीएसके ने हरभजन सिंह और पीयूष चावला को रिलीज कर दिया है. अब ये देखना होगा कि चेन्नई अपने टीम में किसी नए स्पिनर को शामिल करता है या नहीं. वैसे इस समय सीएसके की टीम में जडेजा, कर्ण शर्मा, आर साई किशोर और मिशेल सेंटनर जैसे स्पिनर हैं लेकिन एक विकल्प स्पिनर को खरीदने की कोशिश टीम चेन्नई कर सकती है. वैसे पवन नेगी को आरसीबी ने रिलीज किया है. जडेजा इस समय पूरी तरह से फिट नहीं हैं. ऐसे में बैकअप स्पिनर के तौर पर सीएसके पवन नेगी पर बोली लगा सकती है. 

तेज गेंदबाज
आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम बेहतरीन तेज गेंदबाज की खोज ऑक्शन में कर सकती है. वैसे सीएसके के पास इस समय लुंगी नगिडी, जोश हेजलवुड, दीपक चाहर, केएम आसिफ और शार्दुल ठाकुर जैसे गेंदबाज हैं जो काफी अच्छे हैं लेकिन इन सबके बाद भी एक तेज गेंदबाज को खरीदने की कोशिश ऑक्शन में कर सकती है.

चेन्नई सुपरकिंग्स रिटेन किए हुए खिलाड़ी

सीएसके ने सुरेश रैना (11 करोड़), ड्वेन ब्रावो और फाफ डु प्लेसिसि को रिटेन किया है. इसके साथ -साथ  एमएस धोनी, केएम आसिफ, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा, मिचेल सैंटनर, आर साई किशोर, लुंगी एनगिडी, रवींद्र जडेजा, नारायण जगदीशन, ऋतुराज गायकवाड़, जोश हेजलवुड, अंबाती रायडू, दीपक चाहर, फाफ डु प्लेसिस, शार्दूल ठाकुर, और सैम करन.


रिलीज किए गए खिलाड़ी
मोनू सिंह, हरभजन सिंह, शेन वॉट्सन, मुरली विजय, पीयूष चावला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.