IPL 2021: 'बॉस' सौरव ने किया आईपीएल के आयोजन का इन तर्कों से बचाव, बोले कोई गलती नहीं की

IPL 2021: गांगुली ने कहा कि पिछले तीन हफ्तें के दौरान संक्रमित मामलों की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ गयी है. हमने यूएई को लेकर चर्चा की थी, लेकिन फिर इसे भारत में ही कराने का फैसला लिया गया. तब से आठ टीमों के बायो-बबल में प्रवेश के बाद से दस से ज्यादा खिलाड़ी और सपोर्ट स्टॉफ के सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं. 

IPL 2021: 'बॉस' सौरव  ने किया आईपीएल के आयोजन का इन तर्कों से बचाव, बोले कोई गलती नहीं की

IPL 2021: सौरव गांगुली ने आयोजन के समर्थन में अपनी बात कही है

नई दिल्ली:

बीसीसीआई (BCCI) के बॉस सौरव गांगुली ने कोरोनाकाल के दौर में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के आयोजन का बचाव करते हुए कहा कि यह गलती नहीं थी. पूर्व कप्तान बोले कि आईपीएल को तभी टाला गया, जब संक्रमित मामले हद से बाहर हो चले थे. सोमवार और मंगलवार को कुछ खिलाड़ियों और स्टॉफ के सदस्यों के कोविड संक्रमित पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल को अगले आदेश तक टालने का फैसला किया था.  एक अखबार से बातचीत में सौरव ने कहा कि जब हमने आईपीएल के आयोजना का फैसला किया था, तो संक्रमण के आंकड़े वर्तमान के नजदीक भी नहीं थे. हमने इंग्लैंड का एक सफल दौरा भी किया. मार्च के महीने में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में अहमदाबाद में कुछ दर्शकों को भी स्टेडियम में आने की अनुमति दी गयी थी. बता दें कि पिछले साल की तरह इस बार भी बीसीसआई यूएई में टूर्नामेंट के आयोजन पर विचार कर रहा था, लेकिन फिर आईपीएल को भारत में ही कराने का फैसला किया गया क्योंकि कोविड के मामले न के बराबर हो चले थे.  

गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष ब्रजेश पटेल ने साफ किया, आईपीएल स्थगित हुआ है, रद्द नहीं

गांगुली ने कहा कि पिछले तीन हफ्तें के दौरान संक्रमित मामलों की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ गयी है. हमने यूएई को लेकर चर्चा की थी, लेकिन फिर इसे भारत में ही कराने का फैसला लिया गया. तब से आठ टीमों के बायो-बबल में प्रवेश के बाद से दस से ज्यादा खिलाड़ी और सपोर्ट स्टॉफ के सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोनावायरस कैसे बायो-बबल में सेंध लगाने में सफल रहा के सवाल पर गांगुली बोले कि यह कहना बहुत ही मुश्किल है कि वायरस कैसे बायो-बबल में पहुंच गया. पूर्व कप्तान बोले कि पेशेवर लोग बायो-बबल को बनाने में जुड़े थे, लेकिन कोई भी खेल पैनडेमिक-प्रूफ नहीं है. 

शोएब अख्तर ने IPL स्थगित होने पर किया रिएक्ट, कहा- मैंने पहले ही बीसीसीआई को कहा था..देखें Video


सौरव ने याद दिलाते हुए बताया कि जब पिछले साल ब्रिटेन इस दौर से गुजर रहा था, तो वायरस ने इंग्लिश फुटबॉल लीग पर खास असर डाला था. मैनचेस्टर सिटी और अर्सेनाल के खिलाड़ी संक्रमित हो गए थे और मैचों के तिथियों में बदलाव करना पड़ा था. अब जबकि उनका सेशन छह महीने चलता है, तो वे ऐसा करते हैं, लेकिन हमारा कार्यक्रम उनकी तुलना में बहुत कसावट लिए हुए है. अब जबकि हमें अलग-अलग देशों के खिलाड़ियों को रिलीज करना होता है, तो ऐसे में कार्यक्रम फिर से तय करना एक मुश्किल बात है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले नीलामी मे कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​