यह ख़बर 15 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल के नए सत्र की शुरुआत मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच से

अबुधाबी:

स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के बाद क्रिकेटप्रेमियों का भरोसा फिर जीतने की कोशिश में जुटी विवादित इंडियन प्रीमियर लीग में तड़क-भड़क को हाशिये पर रखकर क्रिकेट को सर्वोपरि दर्जा देने के वादे के साथ सातवें सत्र का आगाज होगा।

रोहित शर्मा की कप्तानी में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस का सामना 2012 के विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा, जिसकी अगुवाई गौतम गंभीर कर रहे हैं।

भारत में आम चुनावों के कारण आईपीएल के पहले सत्र का आयोजन 16 से 30 अप्रैल तक संयुक्त अरब अमीरात में किया जा रहा है। टूर्नामेंट 2 मई से भारत में होगा।

क्रिकेटप्रेमियों को चुंबक की तरह खींचने वाली आईपीएल की रौनक स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के कारण कम नहीं हुई है, लेकिन आयोजकों ने इस बार ग्लैमर को कम रखने का वादा किया है।

इस साल कोई उद्घाटन समारोह नहीं होगा। इसकी जगह एक भव्य डिनर होगा, जिसमें बॉलीवुड स्टार और केकेआर के मालिक शाहरुख खान समेत कई बालीवुड हस्तियां परफार्म करेंगी।

इसके बाद से सारा फोकस मैदानी गतिविधियों पर रहेगा चूंकि आईपीएल सट्टेबाजी मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में चल रही है, जिसमें लीग से जुड़े कई बड़े नाम शक के घेरे में हैं।

बीसीसीआई अध्यक्ष और चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन को किनारा करने के लिए मजबूर होना पड़ा और लीग के सीओओ सुंदर रमन पर भी गाज गिर सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टूर्नामेंट भले ही विदेश में हो रहा है, लेकिन यहां भारी तादाद में बसे भारतीयों में लीग को लेकर उत्साह इस कदर है कि कुछ ही दिन में सारे टिकट बिक गए।