श्रीलंका नहीं, दक्षिण अफ्रीका दौरा टीम इंडिया की असल चुनौती : अजहर

अजहर ने कहा, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज अच्छी होगी, लेकिन भारत की असली परीक्षा दक्षिण अफ्रीका का दौरा होगा. भारत को श्रीलंका सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाना है.

श्रीलंका नहीं, दक्षिण अफ्रीका दौरा टीम इंडिया की असल चुनौती : अजहर

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • श्रीलंका सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका जाएगी टीम इंडिया
  • वहां उसे तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं
  • श्रीलंका के साथ तीन टेस्ट, तीन वनडे और टी-20 मैच खेले जाएंगे
कोलकाता:

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने कहा कि मौजूदा राष्ट्रीय टीम की असली परीक्षा अगले साल पांच जनवरी से शुरू हो रहा दक्षिण अफ्रीकी दौरा होगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया स्मृति व्याख्यान में शिरकत करने आए अजहर ने कहा, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज अच्छी होगी, लेकिन भारत की असली परीक्षा दक्षिण अफ्रीका का दौरा होगा. भारत को श्रीलंका सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाना है. वहां उसे अगले साल जनवरी-फरवरी में तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं.

यह भी पढ़ें : श्रीलंका के साथ सीरीज शुरू होने से पहले अजिंक्य रहाणे ने खोले स्वीप शॉट्स खेलने के राज़

विराट कोहली की कप्तानी पर अजहर ने कहा, 'वह शानदार हैं. वह जिस तरह आगे आकर टीम का नेतृत्व करते हैं वह देखने लायक है.' अजहर का ईडन गार्डंस पर रिकॉर्ड शानदार रहा है. उन्होंने यहां सात मैचों में 107.50 की औसत से खेल के सभी प्रारूप में 860 रन बनाए हैं.

VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


उन्होंने कहा, 'जब आप ईडन की बात करते हैं तो मेरी इस मैदान से अच्छी यादें ही जुड़ी हैं. मैं इस मैदान को काफी पसंद करता हूं.' 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com