विराट कोहली की मानें तो भारतीय प्रशंसकों में सब्र की कमी है...

विराट कोहली की मानें तो भारतीय प्रशंसकों में सब्र की कमी है...

विराट कोहली इस वक्त भारत के सबसे चमकते क्रिकेट सितारा है लेकिन उनको भारतीय फैंस से एक बड़ी शिकायत है। कोहली का मानना है कि भारत के प्रशंसकों में सब्र की कमी है और एक नाकामी आपकी महीनों की कामयाबी पर पानी फेर सकती है। इतना ही नहीं कोहली को अपने प्रशंसकों से यह भी शिकायत है कि लोग अक्सर खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन से ज्यादा मैदान के बाहर उनके बर्ताव या रहन-सहन से आंकते हैं।

निजी जिंदगी से आकलन
कोहली ने कहा कि 'जब मैं टीम इंडिया में आया तो मेरे टैटू से लोग मुझे आंकने लगे और मेरी आक्रमकता को लोग गलत तरह से देखने लगे। लेकिन पिछले पांच-आठ सालों में काफी कुछ बदल गया है।' इतना ही नहीं, कोहली को फैंस की इस बात से भी शिकायत है कि लोग उनकी निजी जिंदगी से उन्हें आंकते हैं जो ठीक नहीं है। मैदान पर प्रदर्शन ही खिलाड़ी को मापने का इकलौता पैमाना होना चाहिए।

इससे पहले विराट ने क्रिकेट में फिक्सिंग को लेकर भी अपनी राह रखी थी। विराट ने कहा था 'चाहे आप कितने भी कड़े कदम उठा लें, चाहे कितना भी मजबूत सुरक्षा सिस्टम बना लें, लेकिन अगर क्रिकेट में मैच फिक्सिंग या स्पॉट फिक्सिंग को रोकना है, तो इसके लिए एक खिलाड़ी को खुद ही सही फैसले लेने होंगे।'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com