टी20 क्रिकेट में कौन है सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाला भारतीय बल्लेबाज, विराट और धोनी अभी काफी पीछे

सीजन में सबसे ज्यादा छक्के राजस्थान के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर के नाम हैं उन्होंने अभी तक 10 मैचों में 36 छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा ने इस सीजन में अपने नौ मैचों में सिर्फ 7 छक्के लगाए हैं. 

टी20 क्रिकेट में कौन है सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाला भारतीय बल्लेबाज, विराट और धोनी अभी काफी पीछे

लियम लिविंगस्टॉन ने गुजरात के खिलाफ मोहम्मद शमी की गेंद पर इस आईपीएल सीजन का सबसे लंबा छक्का लगाया था

नई दिल्ली:

टी20 क्रिकेट चौके और छक्कों का खेल माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि बल्लेबाजों के इस खेल में गेंदबाजों के लिए कुछ खास नहीं है. भारत में आईपीएल दुनिया की सबसे  बेहतरीन टी20 क्रिकेट लीग मानी जाती है यहां पर हर मैच में खूब छक्के लगते हैं तो चलिए जानते हैं भारत के कौन से बल्लेबाज के नाम है टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड. 

यह पढ़ें- DC के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले SRH ने टीम में शामिल किया ये तेज गेंदबाज, पहले रह चुका है RCB का हिस्सा


मुंबई इंडियंस (MI)  के लिए ये सीजन भले ही अच्छा ना रहा हो लेकिन उनके कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का आज भी टी20 क्रिकेट में कोई सानी नहीं है. टी20 क्रिकेट में उनसे खतरनाक बल्लेबाज शायद ही कोई हो. विराट कोहली और धोनी सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में अभी भी काफी पीछे हैं.  सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में अभी भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं उन्होंने अभी तक अपने टी20 करियर में 429 छक्के लगाए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने टी20 करियर में अभी तक 326 छक्के लगाए हैं वे लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.  सुरेश रैना का नाम भी टॉप 5 में आता है उन्होंने अपने करियर में 325 छक्के लगाए हैं इसके बाद तीसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है जिन्होंने 310 छक्के लगाए हैं और पांचवें नंबर पर रॉबिन उथप्पा का नाम है जिनके नाम 267 छक्के हैं. 

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची : 
429 - रोहित शर्मा
326 - विराट कोहली
325 - सुरेश रैना
310 - एमएस धोनी
267 - रॉबिन उथप्पा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

अभी हाल ही में लियम लिविंगस्टॉन ने गुजरात के खिलाफ मोहम्मद शमी की गेंद पर इस आईपीएल सीजन का सबसे लंबा छक्का लगाया था. उन्होंने 117 मीटर का छक्का लगाया था. इससे पहले ये रिकॉर्ड ब्रेविस के नाम था जिन्होंने राहुल चाहर को 112 मीटर का छक्का लगाया था. सीजन में सबसे ज्यादा छक्के राजस्थान के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर के नाम हैं उन्होंने अभी तक 10 मैचों में 36 छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा ने इस सीजन में अपने नौ मैचों में सिर्फ 7 छक्के लगाए हैं.