Virat Kohli 12 रन से चूके सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करने से लेकिन तोड़ दिया क्रिस गेल का महारिकॉर्ड

Virat Kohli Century: विराट कोहली ने 49वां शतक लगाने से चूक गए. कोहली 88 रन बनाकर दिलशान मदुशंका की गेंद पर कैच आउट हो गए. बता दें कि कोहली भले ही शतक से चूक गए लेकिन एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल हो गए हैं.

Virat Kohli 12 रन से चूके सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करने से लेकिन तोड़ दिया क्रिस गेल का महारिकॉर्ड

Virat Kohli vs Sachin Tendulkar Record: कोहली चूके सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करने से

Virat kohli record:विराट कोहली ने 49वां शतक लगाने से चूक गए. कोहली 88 रन बनाकर दिलशान मदुशंका की गेंद पर कैच आउट हो गए. बता दें कि कोहली भले ही शतक से चूक गए लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने का मामले में कोहली ने क्रिस गेल (Chris Gayle) को पछाड़ दिया है. गेल ने आईसीसी टूर्नामेंट में 2942 रन बनाए थे. अब कोहली उनके इस आंकड़े से आगे निकल गए हैं. कोहली के नाम आईसीसी टूर्नामेंट में अब 3054 रन बनाने में सफल हो गए हैं. बता दें कि मैच में विराट कोहली (Kohli) ने अपनी 88 रन की पारी में 94 गेंद का सामना किया जिसमें 11 चौके लगाए. कोहली ने गिल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी की. गिल भी आज अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और 92 रन पर आउट हुए. (IND vs SL)

यह भी पढ़ें: India vs Sri Lanka: मोहम्मद शमी ने निशाने पर होगा भारतीय दिग्गज का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करते ही निकल जाएंगे सबसे आगे


ICC टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन (Most Runs in ICC Tournaments)
विराट कोहली 3054 रन
क्रिल गेल 2942 रन
कुमार संगाकारा 2876 रन
महेला जयवर्धने 2858 रन
रोहित शर्मा 2820 रन

शतक से चूके विराट लेकिन फिर भी बना  गए कई रिकॉर्ड (Records of Virat Kohli today Match IND vs SL)
- एशिया में सबसे तेज 8000 वनडे रन
- एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक बार 1000+ वनडे रन
- श्रीलंका के खिलाफ  4000 इंटरनेशनल
- वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन.
- नॉन ओपनर द्वारा विश्व कप में सर्वाधिक 50+ का स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज

सचिन के 49 शतक के रिकॉर्ड से चूके विराट कोहली (Virat kohli vs Sachin Tendulkar)

बता दें कि वनडे में सचिन तेंदुलकर ने 49 शतक 463 मैचों में पूरे किए थे तो वहीं  कोहली आज अपना 288वें मैच खेल रहे हैं. यदि आज कोहली शतक लगा पाने में सफल रहते तो सचिन की बराबरी करने में सफल हो जाते.. इसके अलावा कोहली इस मैच में  शतक लगा पाते तो  लिमिटेड ओवर्स में अपने 50 शतक पूरा कर लेते. लेकिन ऐसा नहीं हो सका है. अब तक कोहली के नाम वनडे में 48 शतक और टी-20 में एक शतक दर्ज है और लिमिटेड ओवर में कुल 49 शतक हैं. बता दें कि लिमिडेट ओवर में रोहित ने 35 शतक लगाए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके साथ-साथ कोहली वनडे में पहली पारी में खेलते हुए शतक लगाने के मामले में हाशिम अमला से आगे निकल सकते थे. वनडे में पहले बैटिंग हुए कोहली ने अबतक कुल 21 शतक लगाए हैं. कोहली शतक लगा देते तो हाशिम अमला को पछाड़ दिया है. हाशिम ने वनडे में कुल 21 शतक पहले बैटिंग क रते हुए लगाए थे. वैसे वनडे में पहले खेलते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने 32 शतक पहले खेलते हुए ठोके हैं . वहीं, कोहली ने आईसीसी वनडे टूर्नामेंट में अपना यह चौथा शतक लगाया है. वहीं,