IND vs NZ: मोहम्मद सिराज ने 'डीम गेंद' पर टेलर को किया बोल्ड, OUT होने पर बल्लेबाज देखने लगा स्टंप- Video

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारत के मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने गजब की गेंद पर अनुभवी रॉस टेलर (Ross Taylor) को बोल्ड कर दिया था

IND vs NZ: मोहम्मद सिराज ने 'डीम गेंद' पर टेलर को किया बोल्ड, OUT होने पर बल्लेबाज देखने लगा स्टंप- Video

सिराज ने फेंकी ड्रीम गेंद

खास बातें

  • सिराज ने दिखाया कमाल, टेलर को किया बेहतरीन गेंद पर बोल्ड
  • मोहम्मद सिराज ने इस गेंद को बताया ड्रीम गेंद
  • बीसीसीआई ने शेयर किया है वीडियो

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारत के मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने गजब की गेंद पर अनुभवी रॉस टेलर (Ross Taylor) को बोल्ड कर दिया था. न्यूजीलैंड की पहली पारी 62 रन पर सिमट गई थी. भारत की ओर से सिराज ने 3 विकेट लेकर धमाल मचा दिया था. सिराज ने गजब की गेंदबाजी की और कीवी बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. खासकर जिस गेंद पर उन्होंने टेलर को बोल्ड किया वह गेंद बेहद ही कमाल की रही थी. न्यूजीलैंड की पहली पारी के 6वें ओवर की पहली गेंद पर सिराज ने एक ऐसी गेंद फेंकी, जिसका जवाब टेलर नहीं दे पाए और बोल्ड हो गए. दरअसलस सिराज की वह पिच पर गेंद टप्पा खाकर सीधे अंदर की तरफ आई और बैट और पैड के बीच से निकलकर स्टंप पर जा लगी. आउट होने के बाद टेलर ने चौंक से गए और स्टंप की ओर देखने लगे. सिराज की इस गेंद को लेकर काफी चर्चा हो रही है.

Ashes 2021-22: इंग्लैंड के खिलाफ गाबा टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग XI की घोषणा, देखें पूरी लिस्ट

खुद मोहम्मद सिराज ने इस गेंद को ड्रीम गेंद बताया है. दूसरे दिन के खेल के बाद सिराज और अक्षर पटेल ने एक दूसरे से बात की, बातचीत के दौरान सिराज ने अपनी उस गेंद को लेकर कहा कि वह गेंद ड्रीम गेंद थी. बीसीसीआई ने इसका वीडियो भी शेयर किया है. 


सिराज ने वीडियो में कहा कि चोट की वजह से टीम से बाहर होना निराशा भरा था लेकिन मैं उस दौरान अपनी बॉलिंग पर काम कर रहा था. खासकर मैं आउट स्विंगर पर काम कर रहा था. सिराज ने कहा कि जब कीवी गेंदबाज गेदंबाजी कर रहे थे तो मैं सोच में पड़ गया था कि उनकी गेंद स्विंग क्यों नहीं हो रही है. लेकिन  मैंने ठान लिया था कि अपनी गेंदबाजी के दौरान मैं एक ही स्पॉट पर गेंद करूंगा और वहां से स्विंग करानी की कोशिश करूंगा. 

IPL Mega Auction 2022: इन 6 भारतीय कैप्ड खिलाड़ियों पर जमकर बरसेगा पैसा, आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी

सिराज ने कहा कि रॉस टेलर जिस गेंद पर आउट हुए वह ड्रीम गेंद थी. मैंने टेलर के खिलाफ इनस्विंग की फील्ड सजाई थी. लेकिन मैंने गेंद को बाहर की ओर स्विंग कराने का फासला किया. मैंने जो प्लान बनाया उसमें मैं कामयाब रहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से ऐशेज, जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी.