Ashes 2021-22: इंग्लैंड के खिलाफ गाबा टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग XI की घोषणा, देखें पूरी लिस्ट

पैट कमिंस ने पहले टेस्ट मुकाबले के लिए जिन 11 खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है उसमें डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबूशेन समेत कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं.

Ashes 2021-22:  इंग्लैंड के खिलाफ गाबा टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग XI की घोषणा, देखें पूरी लिस्ट

गाबा टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ऐलान

खास बातें

  • गाबा टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ऐलान
  • इन 11 जाबाजों के साथ मैदान में उतर रहे हैं कैप्टन कमिंस
  • आठ से 12 दिसंबर के बीच खेला जाएगा गाबा टेस्ट
कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच आगामी आठ दिसंबर से प्रतिष्ठित टूर्नामेंट एशेज की शुरुआत हो रही है. दोनों ही टीमें आगामी श्रृंखला के लिए मैदान में जमकर पसीना भी बहा रही हैं. इस प्रतिष्ठित श्रृंखला का पहला मुकाबला आठ दिसंबर से 12 दिसंबर के बीच ब्रिसबेन (Brisbane) स्थित ब्रिसबेन क्रिकेट मैदान (Brisbane Cricket Ground) में खेला जाएगा. क्रिकेट इतिहास में इस मैदान को लोग 'द गाबा' नाम से भी जानते हैं. ब्रिसबेन टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्लेइंग इलेवन का ऐलान हो गया है.

नवनियुक्त कप्तान पैट कमिंस ने पहले टेस्ट मुकाबले के लिए जिन 11 खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है उसमें डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबूशेन समेत कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं. कमिंस ने पहले टेस्ट मुकाबले के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में मार्कस हैरिस और डेविड वार्नर को चुना है. इसके अलावा उन्होंने में मार्नस लैबूशेन, स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड जैसे धाकड़ खिलाड़ियों को वरीयता दी है.

IPL Mega Auction 2022: इन 6 भारतीय कैप्ड खिलाड़ियों पर जमकर बरसेगा पैसा, आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी

पूर्व कप्तान टिम पेन की जगह पहले टेस्ट मुकाबले में एलेक्स कैरी विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे. वहीं ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में महज एक खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को टीम में शामिल किया गया है. ग्रीन ने टीम के लिए रेड बॉल क्रिकेट में अबतक चार टेस्ट मुकाबले के खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से सात पारियों में 33.7 की एवरेज से 236 रन निकले हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने इतने ही मुकाबलों की छह पारियों में गेंदबाजी की है, लेकिन इस दौरान उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी है.

पैट कमिंस पहले टेस्ट मुकाबले में जिन पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर रहे हैं उसमें तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर का नाम शामिल है. तेज गेंदबाज के रूप में उन्होंने अपने साथ-साथ मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड पर भरोसा जताया है. वहीं टीम में विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर नाथन लायन को मौका मिला है. 

खुद का रिकॉर्ड हुआ चूर तो इस किवी दिग्गज ने दी एजाज पटेल को बधाई

गाबा टेस्ट के लिए इस प्रकार है ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन:

मार्कस हैरिस, डेविड वार्नर, मार्नस लैबूशेन, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नाथन लायन.

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से ऐशेज, जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com