विज्ञापन
Story ProgressBack

India vs 'Mini India': नासाउ में जीत चाहे जिसकी हो, भारतीय खिलाड़ियों का ही रहेगा जलवा, जानें कैसे

India vs 'Mini India': यूएसए की टीम में शिरकत कर रहे 8 सदस्य कहीं न कहीं भारत से ताल्लुक रखते हैं. टीम के कप्तान मोनांक पटेल का भी इंडिया से गहरा रिश्ता है. ऐसे में जब ये दोनों टीमें मैदान में आमने-सामने होंगी तो कहीं न कहीं फैंस को भारतीय खिलाड़ियों के बीच ही जीत के लिए जंग होती हुई नजर आएगी.

Read Time: 3 mins
India vs 'Mini India': नासाउ में जीत चाहे जिसकी हो, भारतीय खिलाड़ियों का ही रहेगा जलवा, जानें कैसे
United States vs India

United States vs India, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 25वें मुकाबले में 12 जून को टीम इंडिया की भिड़ंत मेजबान देश यूएसए के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक मुकाबला न्यूयॉर्क स्थित नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मुकाबले के दौरान दोनों टीमों की कोशिश रहेगी कि वह इस मैच में जीत हासिल कर 'सुपर 8' के लिए क्वालीफाई करें. मौजूदा समय में दोनों टीमों के प्रदर्शन को देख ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि आज का मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. 

मैच से पूर्व बात करें यूएसए की टीम के बारे में तो इसे मिनी इंडिया कहना गलत नहीं होगा. दरअसल, मेजबान टीम में शिरकत कर रहे 8 सदस्य कहीं न कहीं भारत से ताल्लुक रखते हैं. टीम के कप्तान मोनांक पटेल का भी इंडिया से गहरा रिश्ता है. ऐसे में जब ये दोनों टीमें मैदान में आमने-सामने होंगी तो कहीं न कहीं फैंस को भारतीय खिलाड़ियों के बीच ही जीत के लिए जंग होती हुई नजर आएगी.

बेहतरीन लय में हैं दोनों टीमें 

भारत और यूएसए की टीम क्रिकेट के महाकुंभ में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं. टीम इंडिया को अपने पहले मुकाबले में आयलैंड के खिलाफ 8 विकेट से बड़ी जीत मिली थी. वहीं दूसरे मुकाबले में वह पाकिस्तान को 6 रन से शिकस्त देने में कामयाब हुई थी. टूर्नामेंट में लगातार 2 जीत हासिल कर रोहित एंड कंपनी 4 (+1.455) अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है. 

वहीं यूएसए की टीम ने भी सभी को चौंकाते हुए अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में जीत हासिल किए हैं. मेजबान देश ने पहले कनाडा को अपना शिकार बनाया. पटेल एंड कंपनी को यहां 7 विकेट से बड़ी जीत मिली. इसके बाद वह पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को 'सुपर ओवर' में शिकस्त देने में कामयाब रही. हाल यह है कि वह ग्रुप 'ए' में 4 (+0.626) अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है. 

पहली बार टी20 में आमने-सामने हो रही हैं दोनों टीमें 

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत और यूएसए की टीम पहली बार आमने-सामने होने के लिए तैयार है. ऐसे में फैंस इस मुकाबले को देखने के लिए बेहद रोमांचित हैं. रोहित एंड कपंनी क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में लगातार 5 मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए मैदान में उतर रही है. वहीं यूएसए की टीम को अपने 5 मुकाबलों में 4 जीत एवं महज 1 शिकस्त का सामना करना पड़ा है. ऐसे में जब ये दोनों टीमें मैदान में आमने-सामने होंगी तो फैंस को एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ें- मोहम्मद रिजवान ने रचा इतिहास, बाबर आजम के क्लब में ली एंट्री, रोहित शर्मा को दिया पछाड़

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: "निष्कर्ष यह है कि अब उपलब्धियां...", रोहित की तूफानी पारी को लेकर अश्विन ने कह दी बड़ी बात
India vs 'Mini India': नासाउ में जीत चाहे जिसकी हो, भारतीय खिलाड़ियों का ही रहेगा जलवा, जानें कैसे
Pat Cummins record  Australia bowlers with hat-tricks in T20Is Hat-tricks in Men’s T20 World Cup
Next Article
AUS vs BAN: पैट कमिंस ने हैट्रिक विकेट लेकर मचाई सनसनी, टी-20 वर्ल्ड कप में ऐसा कर रचा इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;