विज्ञापन
Story ProgressBack

मोहम्मद रिजवान ने रचा इतिहास, बाबर आजम के क्लब में ली एंट्री, रोहित शर्मा को दिया पछाड़

Mohammad Rizwan created history in T20 World Cup 2024: कनाडा के खिलाफ पारी का आगाज करते हुए रिजवान ने कल 53 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. इसके साथ ही वह टी20 में पारी का आगाज करते हुए सर्वाधिक 50+ की पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ सयुंक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं.

Read Time: 3 mins
मोहम्मद रिजवान ने रचा इतिहास, बाबर आजम के क्लब में ली एंट्री, रोहित शर्मा को दिया पछाड़
Mohammad Rizwan

Mohammad Rizwan created history in T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 22वां मुकाबला 11 जून को कनाडा और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क स्थित नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. मैच से पहले जैसे संभावना जताई जा रही थी कि कनाडा के खिलाफ मजबूत पाकिस्तानी टीम को आसानी से जीत मिल सकती है. ठीक वैसा ही हुआ. ग्रीन टीम ने मोहम्मद रिजवान के नाबाद उम्दा अर्धशतकीय पारी के बदौलत लक्ष्य को 15 गेंद शेष रहते 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. मैच के दौरान रिजवान ने कुछ खास उपलब्धियां भी प्राप्त की, जो इस प्रकार है- 

बतौर ओपनर टी20 में रिजवान ने जड़ा 30वां अर्धशतक 

कनाडा के खिलाफ पारी का आगाज करते हुए रिजवान ने कल 53 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. इसके साथ ही वह टी20 में पारी का आगाज करते हुए सर्वाधिक 50+ की पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ सयुंक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. दोनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीमों के लिए टी20 में अबतक पारी का आगाज करते हुए क्रमशः 30-30 अर्धशतक लगाए हैं.

एक तरह से देखें तो मोहम्मद रिजवान ने रोहित शर्मा को टी20 में बतौर ओपनर सर्वाधिक अर्धशतक लगाने के मामले में पछाड़ दिया है. रोहित को टी20 में पारी का आगाज करते हुए 30 अर्धशतक लगाने के लिए 118 पारियों का सामना करना पड़ा था. वहीं रिजवान ने इस उपलब्धि को 71 पारियों में ही प्राप्त कर लिया है. 

टी20 में बतौर ओपनर सर्वाधिक 50+ का स्कोर बनाने वाले खिलाड़ीटी20 वर्ल्ड कप में रिजवान ने बाबर की बराबरी की 

पाकिस्तान की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में 50+की सर्वाधिक पारी खेलने के मामले में मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम की बराबरी कर ली है. दोनों बल्लेबाजों के नाम अब टी20 वर्ल्ड कप में क्रमशः 5-5 बार 50+ की पारी खेलने का रिकॉर्ड है.

5- बाबर आजम
5 - मोहम्मद रिजवान
3- शोएब मलिक
3- कामरान अकमल
3- उमर अकमल

यह भी पढ़ें- Super Eight T20 WC 2024: कनाडा को हराने के बाद पाकिस्तान कर पायेगा सुपर 8 में प्रवेश!, ऐसा बन रहा है समीकरण

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup: "समस्या क्या है..." 'फेक फील्डिंग' मामले में गुलबदीन नायब के समर्थन में उतरे रविचंद्रन अश्विन
मोहम्मद रिजवान ने रचा इतिहास, बाबर आजम के क्लब में ली एंट्री, रोहित शर्मा को दिया पछाड़
suryakumar yadav and rashid khan funny banter after sweep shots Australia vs Bangladesh T20 World Cup 2024 Watch Video
Next Article
VIDEO: छक्के-चौके खाने के बाद सूर्यकुमार यादव के सामने क्यों आ गए राशिद खान?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;