India vs Australia, 5th T20I: सूर्यकुमार यादव के पास इतिहास रचने का मौका तो वहीं गायकवाड़ तोड़ सकते हैं कोहली का 'विराट' रिकॉर्ड

suryakumar yadav ruturaj gaikwad virat Kohli: भारतीय टीम सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त हासिल करने में सफल रही है. यानी सीरीज भारत के नाम है. ऐसे में आज पांचवें मैच को भी भारतीय टीम हर हाल में जीत हासिल कर सीरीज को 4-1 से जीतने की कोशिश करेगी.

India vs Australia, 5th T20I: सूर्यकुमार यादव के पास इतिहास रचने का मौका तो वहीं गायकवाड़ तोड़ सकते हैं कोहली का 'विराट' रिकॉर्ड

IND vs AUS 5th T20I: सूर्या के पास इतिहास रचने का मौका

India vs Australia, 5th T20I:बेंगलुरु में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 5th T20I) के बीच सीरीज का पांचवां टी-20 मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त हासिल करने में सफल रही है. यानी सीरीज भारत के नाम है. ऐसे में आज पांचवें मैच को भी भारतीय टीम हर हाल में जीत हासिल कर सीरीज को 4-1 से जीतने की कोशिश करेगी. आज सीरीज के आखिरी मैच के दौरान भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव के पास इतिहास रचने का मौका होगा. यही नहीं ऋतुराज गायकवाड़ के पास विराट कोहली का रिकॉर्ड को भी तोड़ने का मौका होगा. 

यह भी पढ़ें: 'Ind vs Aus 5th T20I: प्रबंधन की नजर 4-1 स्कोर पर ही नहीं, बल्कि खास कारण के चलते इन 2 खिलाड़ियों पर भी


कोहली का तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड
ऋतुराज गायकवाड़ यदि आज 19 रन बना पाने में सफल रहे तो वो  एक द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हो जाएगे.  एक द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में सबसे ज्यादा रन भारत के लिए कोहली ने बनाए हैं. विराट ने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ हुई द्विपक्षीय सीरीज में 231 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में गायकवाड़ ने अबतक 4 मैच में 71 की औसत से 213 रन बना लिए हैं. 

सूर्यकुमार यादव के पास इतिहास रचने का मौका
आज यानी पांचवें मैच में भारतीय कप्तान सूर्या यदि 20 रन बना पाने में सफल रहे तो वो टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. इस समय सबसे तेज 2000 टी-20 इंटरनेशनल रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है. कोहली ने  56 पारियों में 2000 रन पूरे किए थे. इस समय सूर्या ने 54 पारियों में 45 की औसत से 1980 रन बना लिए हैं. 

बाबर का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं
इसके अलावा सूर्या टी-20 इंटरनेशनल में सबसे कम समय में 2000 रन पूरा करने का रिकॉर्ड भी अपना बना सकते हैं. बता दें कि डेब्यू के 4 साल 230 दिन के अंदर 2000 टी-20 इंटरनेशनल रन बाबर आजम ने पूरा किए थे. वहीं, सूर्या ने 2021 में टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था. 

टीम इस प्रकार हैं:

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, टिम डेविड, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, क्रिस ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, बेन मैकडरमॉट, जोश फिलिप, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, केन रिचर्डसन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा