विज्ञापन
This Article is From Oct 23, 2022

IND vs PAK: Virat Kohli की यादगार पारी पर Rohit Sharma का आया दिल, कप्तान ने बताया ‘सर्वश्रेष्ठ पारी’

IND vs PAK: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हाँ, मुझे लगता है कि यह उनकी सर्वश्रेष्ठ टी20 पारी है. हम जिस तरह की परिस्थितियों में थे उससे निकल कर जीत दर्ज करने से मुझे  लगता है कि यह कोहली ही नहीं बल्कि भारत के लिए खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारियों (टी20) में से एक होनी चाहिए.”

IND vs PAK: Virat Kohli की यादगार पारी पर Rohit Sharma का आया दिल, कप्तान ने बताया ‘सर्वश्रेष्ठ पारी’
Rohit Sharma Virat Kohli

India vs Pakistan: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर जीत के बाद रविवार को मेलबर्न में विराट कोहली (Virat Kohli) की 82 रन (नाबाद) की पारी को इस फॉर्मेट में देश के लिए खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारी करार दिया. कोहली लंबे समय तक लय में नहीं थे लेकिन ब्रेक से वापसी के बाद एशिया कप (Asia Cup 2022) से उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे है. भारतीय कप्तान को कभी भी कोहली की बल्लेबाजी पर संदेह नहीं था.

रोहित ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हाँ, मुझे लगता है कि यह उनकी सर्वश्रेष्ठ टी20 पारी है. हम जिस तरह की परिस्थितियों में थे उससे निकल कर जीत दर्ज करने से मुझे  लगता है कि यह कोहली ही नहीं बल्कि भारत के लिए खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारियों (टी20) में से एक होनी चाहिए.”

उन्होंने कहा, “मैच के 13वें ओवर में हमें 100 के करीब रनों की जरूरत थी. हम मैच में काफी पीछे चल रहे थे और जरूरी रन गति लगातार बढ़ रहा था. उन परिस्थितियों से बाहर निकल कर इस लक्ष्य का पीछा करना विराट ने शानदार बल्लेबाजी की. जाहिर है कि हार्दिक ने भी अपनी भूमिका अच्छे से निभाई.”

VIDEO: पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद मना जबरदस्त जश्न, लगे Kohli.. Kohli.. और भारत माता की जय के नारे

Video: कोच Rahul Dravid ने जीत के हीरो Virat Kohli को गले से लगाया, पूरी टीम ने दिया इस तरह ग्रैंड वेलकम

कोहली और हार्दिक दोनों को टी20 क्रिकेट में कई करीबी मैचों में भारत और अपनी IPL टीमों को जीत दिलाई है. कप्तान ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के प्रयास की भी तारीफ की.

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि दोनों ने कमाल की बल्लेबाजी की. ये ऐसे खिलाड़ी है जो लंबे समय से टीम के लिए दबाव में खेलते रहे है. उन्हें पता था कि उस तरह की स्थिति को कैसे संभालना है, और उन्होंने उस स्थिति से बहुत अच्छे तरीके से निपटा.”

रोहित (Rohit Sharma) ने इस मौके पर कहा कि कोहली की फॉर्म कभी खराब नहीं थी वह 30-40 रन की पारी को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहे थे. उनके फैंस को इतनी उम्मीदें रहती है कि वह इसके बारे में बात करने लगते है.

रोहित ने कहा, “विराट के बारे में ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि वह फॉर्म या किसी चीज से जूझ रहे थे. वह लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. उनसे हमेशा बहुत अधिक उम्मीदें रहती है. वह लगातार 30-40 रन बना रहे थे लेकिन फिर भी लोग उनके बारे में बातें कर रहे थे.”

रोहित ने कहा कि हारिस रउफ के 19वें ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर कोहली ने मैच का रुख काफी हद तक हमारी तरफ कर दिया था. उन्होंने कोहली और हार्दिक की 113 रन की साझेदारी की तारीफ करते हुए कहा, “मैंने इस प्रारूप में जितनी भी साझेदारियां देखी है यह उनमें से सर्वश्रेष्ठ है. इस दौरान कोहली अद्भुत रहे. रउफ की गेंदों पर लगातार दो छक्कों को मैं मैच का रुख पलटने वाला नहीं कहूंगा लेकिन यहां से मैच हमारी पकड़ में आ गया.”

* Video: पल-पल बदलता रहा IND vs PAK का समीकरण, लेकिन King Kohli ने लड़ी साहसिक लड़ाई, इस तरह लिखी जीत की कहानी

“अब से ये मेरी सबसे बेस्ट पारी”, PAK के खिलाफ Virat Kohli ने अपने ऐतिहासिक पारी के लिए कहा

IND vs PAK: Virat Kohli ने पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा अर्धशतक, तोड़ा Sachin Tendulkar का ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत की पाकिस्तान पर रोमांचक जीत के बाद प्रशंसकों में खुशी, कहा- कोहली ने जिंदा रखी उम्‍मीद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
IND vs PAK: Virat Kohli की यादगार पारी पर Rohit Sharma का आया दिल, कप्तान ने बताया ‘सर्वश्रेष्ठ पारी’
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com