विज्ञापन
This Article is From Oct 23, 2022

VIDEO: पिता को याद कर Hardik Pandya की आंखों में आए आंसू, जीत के बाद कही दिल को छू लेने वाली ये बात

India vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) 1000 टी20 रन पार करने और 50 विकेट हासिल करने वाले पहले भारतीय बने.

VIDEO: पिता को याद कर Hardik Pandya की आंखों में आए आंसू, जीत के बाद कही दिल को छू लेने वाली ये बात
Hardik Pandya Crying

India vs Pakistan: ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) रविवार को मेलबर्न में उस समय भावुक हो गए जब उन्होंने अपने स्वर्गीय पिता को याद किया और कहा कि किस तरह से वह अपने बेटे का सपना पूरा करने के लिए दूसरे शहर आ गए थे. पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के पहले मैच में भारतीय जीत के नायक विराट कोहली (Virat Kohli) रहे जिन्होंने नाबाद 82 रन की पारी खेली लेकिन वह हार्दिक थे जिन्होंने उनका पूरा साथ दिया. हार्दिक ने 40 रन बनाए और कोहली के साथ शतकीय साझेदारी निभाई.

हार्दिक ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “मैं केवल अपने पिताजी के बारे में सोच रहा था. मैं अपने पिता के लिए नहीं रोया था. मैं अपने बेटे को प्यार करता हूं लेकिन मैं जानता हूं क्या मैं वह कर पाऊंगा जो मेरे पिताजी ने मेरे लिए किया था. वह अपने साढ़े छह साल के बच्चे का सपना पूरा करने के लिए दूसरे शहर आ गए थे. उन्हें नहीं पता था कि जहां आज मैं हूं वहां पहुंच पाऊंगा. इसलिए यह पारी उनके लिए है.”

उन्होंने कहा, “मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगा. यदि उन्होंने मुझे मौका नहीं दिया होता तो मैं आज यहां खड़ा नहीं होता. उन्होंने बहुत बलिदान दिए. वह अपने बच्चों की खातिर दूसरे शहर में बस गए. मैं तब छह साल का था और और वह दूसरे शहर में बस गए और वहीं उन्होंने व्यवसाय किया. यह बहुत बड़ी बात है.”

Virat Kohli-Hardik Pandya की जोड़ी ने बनाया सुपर रिकॉर्ड, Yuvraj-Dhoni की जोड़ी को पछाड़ सबसे आगे निकले

IND vs PAK: Virat Kohli की यादगार पारी पर Rohit Sharma का आया दिल, कप्तान ने बताया ‘सर्वश्रेष्ठ पारी'

जीत के लिए 160 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही लेकिन कोहली ने अकेले किला लड़ाते हुए 53 गेंद में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 82 रन की आतिशी पारी खेलकर दिवाली से एक दिन पहले ही पूरे भारत में जश्न की शुरुआत कर दी.

भारतीय टीम (Team India) को आखिरी दो ओवरों में 31 रन की जरूरत थी. हारिस रऊफ के डाले 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के लगाए जिससे आखिरी ओवर में लक्ष्य 16 रन का रह गया. पहली ही गेंद पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मोहम्मद नवाज ने आउट कर दिया. दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने एक और तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन निकाल. चौथी गेंद नो बॉल रही जिस पर कोहली ने छक्का जड़ दिया.

अब तीन गेंद में छह रन चाहिए थे. अगली गेंद वाइड रही जिसके बाद बाई के तीन रन बने लेकिन पांचवीं गेंद पर कार्तिक आउट हो गए. आखिरी गेंद पर एक रन लेकर आर अश्विन ने टीम को जीत दिलाई. 

VIDEO: पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद मना जबरदस्त जश्न, लगे Kohli.. Kohli.. और भारत माता की जय के नारे

Video: कोच Rahul Dravid ने जीत के हीरो Virat Kohli को गले से लगाया, पूरी टीम ने दिया इस तरह ग्रैंड वेलकम

भारत की पाकिस्तान पर रोमांचक जीत के बाद प्रशंसकों में खुशी, कहा- कोहली ने जिंदा रखी उम्‍मीद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
''अरे दिवानो मुझे पहचानो'', रिंकू सिंह के धुरंधर ने 16 गेंदों में जड़ दिए 90 रन, छक्के-चौकों को हुई बौछार
VIDEO: पिता को याद कर Hardik Pandya की आंखों में आए आंसू, जीत के बाद कही दिल को छू लेने वाली ये बात
that's how Jay shah got meteoric rise in cricket administration, know his journey in detail
Next Article
कुछ ऐसे चंद ही सालों में सीढ़ी दर सीढ़ी जय शाह ने हासिल की शानदार सफलता, डिटेल से जानें सफर के बारे में
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com