विज्ञापन
5 hours ago

IND vs NZ First Test Live Weather Updates: बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बुधवार को दूसरे सत्र का खेल भी नहीं हो सका. अंपायरों और अन्य मैच अधिकारियों ने दोपहर दो बजे मैदान का मुआयना किया जब दिन में पहली बार थोड़ी देर के लिये बारिश रूकी. आउटफील्ड कवर और पिच पर डले कवर की पहली परत मुआयने के लिये हटाई गई तो दर्शक काफी रोमांचित हो गए. सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण सुबह नौ बजे टॉस भी नहीं हो सका. खराब मौसम के बावजूद मैदान पर काफी तादाद में दर्शक जमा थे. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को इंडोर अभ्यास करते देखकर दर्शक काफी रोमांचित भी हो गए.

इससे पहले बांग्लादेश के ख़िलाफ़ 2-0 से टेस्ट सीरीज़ जीतने के बाद अब भारत की नज़र न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ होने वाली टेस्ट सीरीज़ पर है, जिसका पहला टेस्ट आज से बेंगलुरु में खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के नज़रिए से भारत के लिए यह टेस्ट सीरीज़ काफ़ी अहम है. अगर भारत इस सीरीज़ को 3-0 से जीतने में सफल होता है तो उन्हें डब्लूटीसी के फ़ाइनल में पहुंचने में काफ़ी आसानी होगी. वहीं न्यूज़ीलैंड की टीम की बात करें तो उनका अब तक का एशिया दौरा अच्छा नहीं गया है. श्रीलंका के खिलाफ खेली गयी टेस्ट सीरीज़ में उन्हें 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन बेंगलुरु में वे एक मज़बूत वापसी करने का प्रयास करेंगे और उनकी टीम इस चीज़ में माहिर भी है.

Here are the LIVE Score Updates of India vs New Zealand 1st Test Match Day 1, Straight from M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru 

IND vs NZ 1st Test Live Updates: बारिश की वजह से पहले दिन का खेल हुआ रद्द, दूसरे दिन के समय में हुआ बदलाव

 बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बुधवार को दूसरे सत्र का खेल भी नहीं हो सका. अंपायरों और अन्य मैच अधिकारियों ने दोपहर दो बजे मैदान का मुआयना किया जब दिन में पहली बार थोड़ी देर के लिये बारिश रूकी. आउटफील्ड कवर और पिच पर डले कवर की पहली परत मुआयने के लिये हटाई गई तो दर्शक काफी रोमांचित हो गए. सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण सुबह नौ बजे टॉस भी नहीं हो सका. खराब मौसम के बावजूद मैदान पर काफी तादाद में दर्शक जमा थे. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को इंडोर अभ्यास करते देखकर दर्शक काफी रोमांचित भी हो गए.

IND vs NZ 1st Test Live Update: मैदान का निरिक्षण जारी

अंपायर मैदान का निरीक्षण जारी रखते हैं. पिच के चारों ओर नमी और धब्बे दिखाई दे रहे हैं, जबकि पिच अभी भी कवर है.

IND vs NZ 1st Test Live Weather Update: बारिश जारी है

पहले सत्र का खेल धूल चुका है और अभी भी बारिश जारी है, आगे के अपडेट के लिए बने रहें

IND vs NZ 1st Test Live Weather Update:

ऐसी उम्मीद थी कि दूसरे सेशल में मैच शुरू किया जा सकता है लेकिन बारिश इसकी इजाजत नहीं दे रही है। अभी भी हल्की बारिश जारी है. सुबह 11:30 बजे लंच वक़्त आ गया. बारिश के कारण पहला सेशन धुल चुका है. हल्की-फुल्की बारिश अभी भी जारी है. दोपहर में मौसम के ठीक रहने की उम्मीद है.

IND vs NZ 1st Test Live Weather Update: बेंगलुरु में बारिश को लेकर आ गई अपडेट

IND vs NZ 1st Test Live Weather Update: बारिश रूकी तो इतनी देर में शुरू हो सकता है खेल

बारिश अभी भी जारी है और कवर पर पानी है, लेकिन हमें चिन्नास्वामी आउटफील्ड पर किसी भी मात्रा में पानी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि सबएयर सिस्टम प्रति मिनट लगभग 10000 लीटर पानी निकाल सकता है. इसलिए हमें अंपायर निरीक्षणों के बारे में परेशान होने की ज़रूरत नहीं है. बस बारिश रुकने की ज़रूरत है और मैच लगभग 60 मिनट में शुरू हो सकता है.

IND vs NZ 1st Test Live Update: बारिश की वजह से नहीं शुरू हो पाया है खेल, टॉस के लिए इंतज़ार जारी

IND vs NZ 1st Test Live Weather Update: बारिश के बीच फैंस ने कही दिल की बात

IND vs NZ 1st Test Live Weather Update:

IND vs NZ 1st Test Live Weather Update: मौसम का ताजा हाल

"बारिश थोड़ी कम हो गई है, लेकिन अभी भी बूंदाबांदी हो रही है और अभी तक रुकी नहीं है. कवर अभी भी लगे हुए हैं, लेकिन हालात पहले से थोड़ा बेहतर लग रहा है.

IND vs NZ 1st Test Live Updates: तीन तेज़ गेंदबाज़ या तीन स्पिनर?

शुभमन गिल की गर्दन में अकड़न है, जिससे एक स्थिर बल्लेबाजी क्रम में बदलाव हो सकते हैं. अगर वह खेलने के लिए फ़िट नहीं होते हैं, तो गिल की जगह सरफराज खान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है और केएल राहुल नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं भारतीय टीम के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि वे एक अतिरिक्त स्पिनर खिलाएं या तीसरे तेज़ गेंदबाज़ को मौक़ा दें. इसका फै़सला शायद इस बात पर निर्भर करेगा कि टॉस से पहले कितनी बारिश होती है और उस समय की परिस्थितियां कैसी रहती हैं.

IND vs NZ 1st Test Live Update: बारिश के कारण मंगलवार को रद्द हो गया था भारत का अभ्यास सत्र

बारिश के कारण मंगलवार को भारत का अभ्यास सत्र भी रद्द हो गया था. पिच को पिछले कई दिनों से ढक कर रखा गया है था. अगर मौसम का यही हाल बना रहता है और बादल छाए हुए रहते हैं तो मैच के होने के बावजूद भी यहां स्पिनरों को उस तरह की मदद नहीं मिल पाएगी, जिसकी उम्मीद अक्सर भारतीय पिचों पर की जाती है. इसके अलावा ऐसे कंडीशन में तेज़ गेंदबाज़ों को मदद मिल सकती है. हालांकि एक बात यह भी है कि भारत की एक नज़र बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी पर है और ऐसे में उनके गेंदबाज़ों को तैयारी के लिए अच्छा मौक़ा मिल सकता है.

India vs New Zealand LIVE, Test Day 1: न्यूजीलैंड टीम ने शेयर किया झमाझम बारिश का वीडियो

IND vs NZ 1st Test Live Weather Update: मैदान ढका हुआ है और इंतज़ार जारी है

ताजा जानकारी के अनुसार अभी भी लगातार बारिश हो रही है. मैदान ढका हुआ है और इंतज़ार जारी है. जब बारिश बंद हो जाती है, तो काम शुरू होने में 45-60 मिनट से ज़्यादा समय नहीं लगना चाहिए

IND vs NZ 1st Test Live Update: टॉस में देरी

बारिश की वजह से टॉस में देरी हो गई है पिच को बचाने के लिए कवर डाले गए हैं. प्लेइंग 11 को लेकर अब यहाँ से समीकरण बदल सकता है. कप्तान रोहित शर्मा ने मैच से पहले कहा था की मैच के दिन के हालात पर निर्भर करेगा की हमारी प्लेइंग 11 कैसी होगी.  

IND vs NZ 1st Test Live Toss Update:

बेंगलुरु में बारिश हो रही है. मौजूदा अपडेट के अनुसार, पिच कवर किये गए हैं. इसके साथ ही, टॉस में देरी हो गई है और इंतज़ार जारी है. सभी लाइव अपडेट के लिए बने रहें.

IND vs NZ 1st Test Live Weather Update: बारिश की वजह से टॉस में देरी

IND vs NZ 1st Test Live Weather Updates: बारिश को लेकर बड़ा अपडेट, टॉस को लेकर आई ये खबर

IND vs NZ 1st Test Live Weather Update:

बेंगलुरू में आज (16 अक्टूबर) मौसम का हर घंटे का अपडेट:

10:00 AM (7:30 PM IST) - बारिश की 5% संभावना

11:00 AM (8:30 PM IST) - बारिश की 5% संभावना

12:00 PM (9:30 PM IST) - बारिश की 8% संभावना

1:00 PM (10:30 PM IST) - बारिश की 51% संभावना

2:00 PM (11:30 PM IST) - बारिश की 51% संभावना

3:00 PM (7:30 PM IST) - बारिश की 47% संभावना

4:00 PM (7:30 PM IST) - बारिश की 14% संभावना

5:00 PM (7:30 PM IST) - बारिश की 14% संभावना

IND vs NZ 1st Test Live Weather Update: ऐसा है मौसम का ताज़ा हाल

विराट कोहली का फ़ॉर्म कैसा है, यह समझना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. भारत ने हाल के समय में ज़्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन कोहली ने अपनी पिछली आठ टेस्ट पारियों में दो शतक लगाए हैं. हालांकि इससे पहले वह काफ़ी समय तक फ़ॉर्म में नहीं थे. अब जब साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ एक बड़ी सीरीज़ आने वाली है, लोग यह जानने के लिए इच्छुक होंगे कि उनका फ़ॉर्म किस स्थिति में है.

IND vs NZ 1st Test Live Weather Update: बारिश के कारण रद्द हो गया था अभ्यास सत्र

 बारिश के कारण मंगलवार को भारत का अभ्यास सत्र भी रद्द हो गया था. पिच को पिछले कई दिनों से ढक कर रखा गया है. अगर मौसम का यही हाल बना रहता है और बादल छाए हुए रहते हैं तो मैच के होने के बावजूद भी यहां स्पिनरों को उस तरह की मदद नहीं मिल पाएगी, जिसकी उम्मीद अक्सर भारतीय पिचों पर की जाती है. इसके अलावा ऐसे कंडीशन में तेज़ गेंदबाज़ों को मदद मिल सकती है. हालांकि एक बात यह भी है कि भारत की एक नज़र बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी पर है और ऐसे में उनके गेंदबाज़ों को तैयारी के लिए अच्छा मौक़ा मिल सकता है.

IND vs NZ 1st Test Live Weather Update: बारिश का खतरा टल गया?

जिन लोगों ने मैच के लिए टिकट बुक कर लिए हैं, वे मैच देखने के लिए तैयार हो सकते हैं, क्योंकि बेंगलुरु में बारिश का खतरा टल गया है.

IND vs NZ 1st Test Live Weather Update:

IND vs NZ 1st Test Live Weather Update: आज 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टेस्ट के सभी 5 दिनों में भारी बारिश की उम्मीद है. दरअसल, मंगलवार को टीम इंडिया का अभ्यास सत्र भी भारी बारिश के कारण रद्द करना पड़ा. मौसम अगले 5 दिनों के लिए भी घने बादल छाए रहने और लगातार बारिश की भविष्यवाणी कर रहे हैं.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
Shoaib Akhtar : " जैसा बोओगे वैसा काटोगे!", बाबर आजम के टीम से बाहर किए जाने पर शोएब अख्तर ने किया रिएक्ट, बयान ने मचाई हलचल
India vs New Zealand LIVE, Test Day 1: बारिश की वजह से पहले दिन का खेल हुआ रद्द, दूसरे दिन के समय में हुआ बदलाव
Sameer Rizvi: Not Kohli-Dhoni but this batsman is the most favorite, Sameer Rizvi react on it
Next Article
Sameer Rizvi : कोहली-धोनी नहीं बल्कि यह बल्लेबाज है सबसे फेवरेट, समीर रिज़वी ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com