Ind vs Aus: आर. अश्विन से निपटने के लिए इस भारतीय "डुप्लीकेट अश्विन" को हथियार बनाया कंगारुओं ने, तैयारी का video देखें

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया टीम की यह सोच बताने के लिए काफी है कि वह शुरू हो रही टेस्ट सीरीज को लेकर कितने ज्यादा गंभीर हैं.

Ind vs Aus: आर. अश्विन से निपटने के लिए इस भारतीय

महेश पिथिया को अश्विन का डुप्लीकेट कहा जा रहा है

खास बातें

  • भारत के एक और अश्विन से मिलिए !
  • कंगारुओं का मिशन इंडिया, स्पेशल तैयारी
  • फरवरी 8 से शुरू हो रही है सीरीज
नई दिल्ली:

भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारी की कवायद में स्पिनरों की मददगार पिच पर बल्लेबाजी अभ्यास के लिए आस्ट्रेलियाई टीम 21 वर्ष के स्पिनर महीश पिथिया की सेवाएं ले रही है, जिनका एक्शन रविचंद्रन अश्विन से मिलता है. ऑफ स्पिनर अश्विन को लेकर ऑस्ट्रेलियाई खेमा काफी चिंतित है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 2004 के बाद से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला नौ फरवरी से नागपुर में शुरू होगी.

SPECIAL STORIES:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में यह भारतीय XI उतरेगी मैदान पर, नजर दौड़ा लें


video: भारतीय बल्लेबाज के जज्बे को दिग्गजों का सलाम, कलायी टूटी, तो लेफ्टी बल्लेबाज बन एक हाथ से चौके भी बटोरे

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, ‘ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टेस्ट दौरे के पहले अभ्यास सत्र में डुप्लीकेट रविचंद्रन अश्विन की गेंदों का सामना किया है.' इसमें कहा गया, ‘स्पिन का सामना करने पर फोकस रहा और स्थानीय नेट गेंदबाजों में पिथिया अलग थे. कंगारुओं ने पिथियन का चयन उनकी शैली आर. अश्विन से लगभग मिलने के कारण किया. यही वजह ैकि पिथिया को डुप्लीकेट अश्विन कहा जा रहा है.  उन्होंने कोई ब्रेक लिये बिना लगातार गेंदबाजी की और स्मिथ, मार्नस लबुशेन और ट्रेविस हेड जेसे बल्लेबाजों को परेशान किया.'

गुजरात के जूनागढ के रहने वाले पिथिया ने 11 वर्ष की उम्र से पहले अश्विन को गेंदबाजी करते नहीं देखा था क्योंकि उनके पास टीवी नहीं था. उन्होंने पहली बार 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन की गेंदबाजी देखी और तभी से उन्हें आदर्श मानते हें. दिसंबर में बड़ौदा के लिये प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पिथिया को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सोशल मीडिया पर उनके फुटेज देखने के बाद यहां बुलवाया. रिपोर्ट में कहा गया, ‘अश्विन से मिलने वाली चुनौती का मुकाबला दुनिया का कोई स्पिनर नहीं कर सकता लेकिन पिथिया ऑस्ट्रेलियाई टीम की मदद कर रहे हैं ताकि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को मदद मिल सके.' आप देखिए कि स्टीव स्मिथ सहित ज्यादातर कंगारू बल्लेबाज कैसे भारतीय डुप्लीकेट अश्विन के खिलाफ जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं. 

कुछ ऐसा है प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड

बड़ौदा के 21 साल के ऑलराउंडर महेश पिथिया का प्रथमश्रेणी करियर पिछले साल हुआ था. और अभी तक वह चार फर्स्ट क्लास और राज्य के लिए एक टी20 मैच खेल चुके हैं. चार मैचों में उन्होंने आठ विकेट चटकाए हैं, तो वहीं इन मैचों में 29.00 के औसत से उनके खाते में 116 रन हैं, जिसमें एक अर्द्धशतक शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:

IND-W vs SA-W: भारत को फाइनल में पांच विकेट से हराकर दक्षिण अफ्रीका ने जीती महिला त्रिकोणीय सीरीज

IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलियाई कोच ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत की इस मजबूती को बताया सबसे बड़ी चुनौती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

होटल रूम में शुभमन गिल पर भड़के ईशान किशन, आमने-सामने आए दोनों भारतीय खिलाड़ी, Video हुआ वायरल