Ind vs Aus 1st Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में यह भारतीय XI उतरेगी मैदान पर, नजर दौड़ा लें

India vs Australia 1st Test: सीरीज के लिए पंडित और फैंस ने अभी से ही अपनी-अपनी इलेवन बनाना शुरू कर दिया है. लंबे समय बाद भारतीय क्रिकेटर अपने घर में सफेद ड्रेस में खेलते दिखायी पड़ेंगे.

Ind vs Aus 1st Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में यह भारतीय XI उतरेगी मैदान पर, नजर दौड़ा लें

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज अब गुजरे जमाने की बात है. और टीम इंडिया, मीडिया और करोड़ों फैंस का फोकस कंगारुओं के खिलाफ फरवरी आठ से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज पर हो चला है. पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाएगा.  भारत के लिहाज से सीरीज बहुत ही अहम है. इस शृंखला का परिणाम ही तय करेगा कि टीम रोहित जून में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी या नहीं. कंगारू पहले ही WTC Final में जगह बना चुके हैं. 

सीरीज के लिए पंडित और फैंस ने अभी से ही अपनी-अपनी इलेवन बनाना शुरू कर दिया है. लंबे समय बाद भारतीय क्रिकेटर अपने घर में सफेद ड्रेस में खेलते दिखायी पड़ेंगे. कप्तान रोहित, विराट और चेतेश्वर सहित सीनियर खिलाड़ी टीम में लौटेंगे, तो केएल राहुल भी शादी के बाद तरो-ताजा होकर टीम से जुड़ेंगे. 

अब जबकि टी20 में ईशान किशन ने खासा निराश किया है, तो कोच द्रविड़ ने केएस भरत से कीपिंग कराने का पूरा मन बना लिया है, तो तेज गेंदबाजी का दारोमदार शमी और सिराज के कंधों पर होगा. वहीं, जडेजा को मिलकर तीन स्पिनर इलेवन का हिस्सा होंगे. हमारे सूत्रों के अनुसार नीचे बतायी गई इलेवन पहले टेस्ट में नागपुर में खेलेगी.



1. रोहित शर्मा (कप्तान) 2. शुबमन गिल 3. चेतेश्वर पुजारा 4. विराट कोहली 5. केएल राहुल 6. केएस भरत (विकेटकीपर) 7. आर. अश्विन 8. रवींद्र जडेजा 9. कुलदीप यादव 10. मोहम्मद शमी 11. मोहम्मद सिराज 
 

IND-W vs SA-W: भारत को फाइनल में पांच विकेट से हराकर दक्षिण अफ्रीका ने जीती महिला त्रिकोणीय सीरीज

IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलियाई कोच ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत की इस मजबूती को बताया सबसे बड़ी चुनौती

होटल रूम में शुभमन गिल पर भड़के ईशान किशन, आमने-सामने आए दोनों भारतीय खिलाड़ी, Video हुआ वायरल

Women's T20 World Cup में कब और किसके साथ भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com