IND-W vs SA-W: भारत को फाइनल में पांच विकेट से हराकर दक्षिण अफ्रीका ने जीती महिला त्रिकोणीय सीरीज

India Women vs South Africa Women: दक्षिण अफ्रीका ने क्लोई ट्रायोन ने 32 गेंद की पारी की बदौलत 18 ओवर में पांच विकेट पर 113 रन बनाकर जीत दर्ज की. क्लोई ट्रायोन ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के जड़े जिसमें विजयी छक्का भी शामिल है.

IND-W vs SA-W: भारत को फाइनल में पांच विकेट से हराकर दक्षिण अफ्रीका ने जीती महिला त्रिकोणीय सीरीज

India Women vs South Africa Women

India Women vs South Africa Women: दक्षिण अफ्रीका ने क्लोई ट्रायोन (Chloe Tryon) की नाबाद 57 रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर गुरुवार को ईस्ट लंदन में फाइनल में भारत को दो ओवर शेष रहते हुए पांच विकेट से हराकर महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय त्रिकोणीय सीरीज (Tri Nation Series) जीत ली. भारतीय महिला टीम को धीमी पिच पर बल्लेबाजी करने में काफी मुश्किल हुई जिससे वह टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट गंवाकर महज 109 रन ही बना सकी. हरलीन देओल काफी धीमा खेलीं. उन्होंने 56 गेंद में 46 रन बनाए.

दक्षिण अफ्रीका ने क्लोई ट्रायोन ने 32 गेंद की पारी की बदौलत 18 ओवर में पांच विकेट पर 113 रन बनाकर जीत दर्ज की. क्लोई ट्रायोन ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के जड़े जिसमें विजयी छक्का भी शामिल है.

हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की 15 रन के स्कोर पर दक्षिण अफ्रीका की दो खिलाड़ियों को आउट कर दिया था.


लेकिन क्लोई ट्रायोन और नादिन डि क्लार्क (नाबाद 17 रन) के बीच छठे विकेट के लिए 47 रन की अटूट साझेदारी ने उन्हें 12 गेंद रहते ट्रॉफी दिला दी.

स्नेह राणा ने अपने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट झटके जबकि दीप्ति शर्मा, रेणुका सिंह और राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक-एक विकेट हासिल किया.

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (India Women Team) की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने सबसे पहले स्टाइलिश बल्लेबाज स्मृति मंधाना का विकेट गंवाया जो खाता भी नहीं खोल सकीं.

IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलियाई कोच ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत की इस मजबूती को बताया सबसे बड़ी चुनौती

होटल रूम में शुभमन गिल पर भड़के ईशान किशन, आमने-सामने आए दोनों भारतीय खिलाड़ी, Video हुआ वायरल

कप्तान हरमनप्रीत कौर (21 रन) कुछ देर बल्लेबाजी करने के बाद लय में आती दिख रही थीं लेकिन वह भी ‘डग-आउट' में पहुंच गईं.

हरलीन ने काफी 'डॉट. गेंद खेलीं जिससे दीप्ति शर्मा (14 गेंद में नाबाद 16 रन) दबाव बढ़ गया था और वह भी ज्यादा शॉट नहीं लगा सकीं.

इससे कहीं ज्यादा भारत ने तेज गेंदबाजों पर हावी होने के लिए कोई कोशिश नहीं दिखाई और हरलीन बस क्रीज पर डटे रहने के लिए खेलती रहीं और उन्होंने अंतिम ओवर में अपना विकेट गंवाया.

दक्षिण अफ्रीका के लिए बाएं हाथ की स्पिनर नानकुलुलेको मलाबा ने चार ओवर में 16 रन देकर दो विकेट चटकाए और पावरप्ले में शानदार प्रदर्शन किया. मंधाना सात गेंद खेलने के बाद भी अपना खाता नहीं खोल सकीं और मलाबा की गेंद पर बोल्ड हुईं.

एक अन्य सलामी बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (18 गेंद में 11 रन) और हरलीन को मलाबा और अनुभवी तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल (तीन ओवर में नौ रन देकर कोई विकेट नहीं) को खेलने में काफी दिक्कत हुई.

दक्षिण अफ्रीका की इन दोनों गेंदबाजों ने मिलकर 25 डॉट गेंद डाली जिससे भारत पावरप्ले के छह ओवरों में केवल 19 रन ही जोड़ सका.

मलाबा के अलावा अयाबोंगा खाका और सुने लुस ने एक एक विकेट लिया.

भारतीय टीम ने कुल 57 'डॉट' खेलीं जो 9.3 ओवर हैं जिसमें से ज्यादातर हरलीन ने खेलीं. टीम ने पारी के दौरान सिर्फ नौ चौके लगाए.

"बेटा जब तू U19 खेल रहा था ना, तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था", PAK गेंदबाज ने कोहली के साथ अपनी झड़प का खुलासा कर मचाई सनसनी

VIDEO: "यह मेरा आखिरी मैच है", शुभमन गिल के साथ बात चीत में हार्दिक पांड्या ने किया लंबे ब्रेक का ऐलान

IND vs AUS: अगर ऐसा हुआ तो ऑस्ट्रेलिया जीतेगा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा दावा

Women's T20 World Cup में कब और किसके साथ भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com