ICC टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत ने किया कमाल, पहली बार हासिल की यह रैंक, देखें टॉप 10

ICC Test Raniking: आईसीसी के द्वारा जारी लेटेस्ट बल्लेबाजी टेस्ट रैकिंग में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपने टेस्ट रैकिंग में पहली बार टॉप 10 में पहुंचे हैं. पंत अब नंबर 7 पर आ गए हैं.

ICC टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत ने किया कमाल, पहली बार हासिल की यह रैंक, देखें टॉप 10

ऋषभ पंत ने हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग

ICC Test Raniking: आईसीसी के द्वारा जारी लेटेस्ट बल्लेबाजी टेस्ट रैकिंग में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपने टेस्ट रैकिंग में पहली बार टॉप 10 में पहुंचे हैं. पंत अब नंबर 7 रैंक पर आ गए हैं. ऋषभ पंत ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बराबरी कर ली है. रोहित भी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 7 पर मौजूद हैं. हेनरी निकोलस भी नंबर 7 की रैकिंग पर मौजूद हैं. पंत ने 747 अंक हासिल किए हैं. इतने ही अंक रोहित शर्मा और हेनरी निकोलस के पास भी है. इन तीनों खिलाड़ियों से आगे नंबर 6 पर बाबर आजम हैं. आजम के पास 760 रेटिंग प्वाइंट्स है. टेस्ट में नंबर वन पर कीवी कप्तान केन विलियमसन काबिज हैं, विलियमसन के पास 919 रेटिंग प्वाइंट्स है. नंबर 2 पर स्टीन स्मिथ हैं तो वहीं नंबर 3 पर मार्नस लाबुशाने हैं. वहीं, जो रूट नंबर 4 पर हैं. रूट के पास 831 रेटिंग प्वाइट्स हैं.  नंबर 5 पर विराट कोहली मौजूद हैं. विराट के पास 814 प्वाइंट्स है. 

इंग्लैंड के पहलवान क्रिकेटर की बाइसेप्स देख चौंक गए इरफान पठान, Live मैच में किया कुछ ऐसा

वहीं बात करें टी-20 रैंकिंग की तो भारतीय टीम दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड के खिलाफ 12 मार्च से शुरू होने वाली पांच मैचों की श्रृंखला से पहले भारत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की पुरुष टी20 टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. इंग्लैंड अभी भारत से सात अंक आगे है. वह इससे पहले तीसरे स्थान पर था लेकिन आस्ट्रेलिया की हाल में न्यूजीलैंड के हाथों 2-3 की हार से भारतीय टीम आगे बढ़ने में सफल रही.

IND vs ENG T20I सीरीज में कोहली और रोहित शर्मा के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका, दांव पर बाबर आजम का RECORD


भारत और आस्ट्रेलिया के बीच हालांकि केवल एक अंक का अंतर है. टी20 बल्लेबाजी तालिका में भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल एक पायदान नीचे तीसरे स्थान पर खिसक गये हैं लेकिन कप्तान विराट कोहली पहले की तरह छठे स्थान पर बने हुए हैं. राहुल के 816 रेटिंग अंक हैं तथा वह इंग्लैंड के डाविड मलान (915 अंक) और आस्ट्रेलिया के आरोन फिंच (830) के बाद तीसरे स्थान पर है. कोहली के 697 अंक हैं. (इनपुट भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.