विज्ञापन

"मैं आवेदन नहीं करूंगा..." RCB के हेड कोच ने राहुल द्रविड़ की जगह लेने से साफतौर पर किया इंकार, बताई ये वजह

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) के मुख्य कोच एंडी फ्लावर की भारतीय कोच पद के लिए दावेदारी पेश करने की कोई योजना नहीं है. जिंबाब्वे के इस पूर्व कप्तान ने आईपीएल प्लेऑफ से अपनी टीम के बाहर होने के बाद इसकी पुष्टि की.

"मैं आवेदन नहीं करूंगा..." RCB के हेड कोच ने राहुल द्रविड़ की जगह लेने से साफतौर पर किया इंकार, बताई ये वजह
Andy Flower: RCB के हेड कोच ने राहुल द्रविड़ की जगह लेने से साफतौर पर किया इंकार

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) के मुख्य कोच एंडी फ्लावर की भारतीय कोच पद के लिए दावेदारी पेश करने की कोई योजना नहीं है. जिंबाब्वे के इस पूर्व कप्तान ने आईपीएल प्लेऑफ से अपनी टीम के बाहर होने के बाद इसकी पुष्टि की. बता दें, टी20 विश्व कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो रहा है और उनकी जगह कौन लेगा, इसको लेकर बोर्ड ने खोज शुरू कर दी है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 27 मई तक नए कोच के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.

एंडी फ्लावर ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा,"मैंने आवेदन नहीं किया है. मैं आवेदन नहीं करूंगा. मैं फिलहाल फ्रेंचाइजी लीग से जुड़कर खुश हूं." इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सफल कोच रहे फ्लावर के मार्गदर्शन में 2012 में एलिस्टेयर कुक की अगुआई वाली टीम ने भारत में टेस्ट सीरीज जीती थी. फ्लावर इससे पहले लखनऊ सुपर जाइंट्स के कोच रह चुके हैं और दुनिया भर में कई अन्य फ्रेंचाइजी का भी हिस्सा हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय टीम के लिए साल में 10 महीने काम करने पर इस समय वह विचार नहीं कर रहे. फ्लावर ने कहा,"मैं कुछ बेहतरीन संगठनों के साथ काम कर रहा हूं इसलिए मैं इस समय इससे बहुत खुश हूं."

माना जा रहा है कि गौतम गंभीर से संपर्क किया गया है लेकिन ना तो भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और ना ही बीसीसीआई के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है. गौतम गंभीर से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग का नाम टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए चर्चा में आया था. भारतीय टीम के मुख्य कोच का कार्यकाल साढ़े तीन साल के लिए होगा और मुख्य कोच को टीम इंडिया के साथ 10 महीने बिताने होंगे. यह शर्त कई दिग्गजों को रास नहीं आ रही है और ऐसे में एक एक करके पूर्व दिग्गज अपना नाम वापस लेते जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: रिकी पोंटिंग का बड़ा खुलासा, BCCI ने मुख्य कोच पद के लिए किया गया था सपंर्क, इस वजह से किया इंकार

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "हमारा मर्जी हम नहीं जीतेगा..." एक बार फिर टूटा RCB का खिताब जीतने का सपना, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''मैं विराट...'', दिनेश कार्तिक ने गौतम गंभीर को झाड़ा, वजह बने 'किंग' कोहली
"मैं आवेदन नहीं करूंगा..." RCB के हेड कोच ने राहुल द्रविड़ की जगह लेने से साफतौर पर किया इंकार, बताई ये वजह
Joe Root broke Don Bradman's record for Most Test Centuries in Won matches PAK vs ENG
Next Article
Joe Root ने तोड़ा Don Bradman का सबसे खास रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रचा गया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com