लगातार 5 मैच हारने के बाद भी RCB कैसे WPL के प्लेऑफ में पहुंच सकती है, जानिए समीकरण

Royal Challengers Bangalore Women: महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) में भी आरसीबी टीम की किस्मत बदली नहीं है. आऱसीबी की महिला टीम को लगातार 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. लगातार 5 मैच में हार के बाद अब आरसीबी की टीम का फाइनल में पहुंचने का सपना एक बार फिर टूटता हुआ नजर आ रहा है

लगातार 5 मैच हारने के बाद भी RCB कैसे WPL के प्लेऑफ में पहुंच सकती है, जानिए समीकरण

WPL के प्लेऑफ में कैसे पहुंच सकती है आरसीबी

Royal Challengers Bangalore Women: महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) में भी आरसीबी टीम की किस्मत बदली नहीं है. आऱसीबी की महिला टीम को लगातार 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. लगातार 5 मैच में हार के बाद अब आरसीबी की टीम का फाइनल में पहुंचने का सपना एक बार फिर टूटता हुआ नजर आ रहा है. स्मृति मंधाना की कप्तानी में आरसीबी को 5 मैच में हार मिली है और वह प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर है. इस समय पहले नंबर पर मुंबई इंडियंस की टीम है. दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स और तीसरे नंबर पर यूपी वॉरियर्स की टीम है. चौथे पर गुजरात और पांचवें पर आरसीबी है. अब 5 मैच हारने के बाद आरसीबी को यूपी वॉरियर्स, गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच खेलने हैं. 

अब कैसे कर सकती है प्लेऑफ में आरसीबी क्वालिफाई, क्या है समीकरण
आरसीबी टीम को प्लेऑफ में क्वालिफाई करना है तो दूसरी टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा और साथ ही अपने तीनों मैच को बड़े अंतर से जीतने होंगे. मंधाना की कप्तानी वाली टीम आरसीबी को यह उम्मीद करनी होगी कि यूपी वॉरियर्स, गुजरात और दिल्ली की टीम आने वाले अपने मैच में हार जाए. तभी आऱसीबी के लिए आगे का रास्ता साफ हो सकता है. मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ में लगभग पहुंच सी गई है. उसे एक मैच जीतने हैं और वह क्वालिफाई कर जाएगी. मुबंई ने अबतक 4 मैच में 4 मैच जीत लिए हैं. 

आरसीबी बदलनी होगी किस्मत
आने वाले मैचों में आरसीबी को हर हाल में अपने सभी मैच जीतने होंगे. बड़े अंतर से मैच जीतकर आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती है. बाकी बचे 3 मैच जीतने के बाद आरसीबी के 8 प्वाइंट्स (Womens Premier League 2023 - Points Table) होंगे. यूपी ओर गुजरात की टीम अपने बाकी मैच हारती है तो फिर आरसीबी प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच पाएगी, तब जाकर एलिमिनेटर मैच खेल सकती है. लेकिन ऐसा होना किसी चमत्कार से कम नहीं होगा.


क्या है महिला प्रीमियर लीग का फॉर्मेट
महिला प्रीमियर लीग में 5 टीमें खेल रहे हैं. सभी 5 टीमों को एक दूसरे के खिलाफ लीग स्टेज में 2 मैच खेलने हैं. जिससे 20 लीग मैच होंगे. टॉप पर रहने वाली टीम महिला प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंचेगी. 24 मार्च को एलिमिनेटर मैच और 26 मार्च को फाइनल मैच खेला जाना है. बता दें कि एलिमिनेटर मैच दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच खेला जाएगा. एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम वह दूसरी टीम होगी जो फाइनल खेलेगी. 
 

--- ये भी पढ़ें ---

* न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर श्रीलंका को हराया, सांस रोक देने वाले मैच के बाद भारत WTC फाइनल में
* 'EPIC !! आखिरी गेंद पर कमेंट्री करते हुए कमेंटेटरों का हुआ बुरा हाल, होश उड़ से गए, देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com