World Cup 2023 Semi Final scenario for Pakistan: पाकिस्तान की टीम अब कैसे पहुंचेगी सेमीफाइनल में, ऐसा है पूरा समीकरण

World cup 2023 semi final scenario for Pakistan: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल (ICC World Cup Points Table) में पाकिस्तान अब पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया से मिली हार ने पाकिस्तान टीम को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया है.

World Cup 2023 Semi Final scenario for Pakistan: पाकिस्तान की टीम अब कैसे पहुंचेगी सेमीफाइनल में, ऐसा है पूरा समीकरण

World cup 2023 semi final scenario for Pakistan: पाकिस्तान की टीम कैसे पहुंचेगी सेमीफाइनल में

World cup 2023 semi final scenario for Pakistan: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार ने पाकिस्तान को टेंशन दे दिया है. दरअसल, आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल (ICC World Cup Points Table) में पाकिस्तान अब पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया से मिली हार ने पाकिस्तान टीम को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया है. दरअसल, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास इस समय 4-4 अंक हैं लेकिन रन रेट के मामले में पाकिस्तान की टीम पिछड़ती हुई दिख रही है. जिसके कारण पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल होती दिख रही है. 

Latest and Breaking News on NDTV

क्या है इस समय पाकिस्तान की स्थिति प्वाइंट्स टेबल में

इस समय पाकिस्तान की टीम ने 4 मैच खेले हैं और 2 मैच जीतने में सफल रही है. पाकिस्तान के पास इस समय 4 अकं भी हैं लेकिन रन रेट माइनस (-0.456) में पहुंच गया है. जो पाकिस्तान को नुकसान दे सकती है. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई  टीम ने लगातार दो मैच जीतकर अपनी स्थिति को सुधार ली है. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में धमाकेदार परफॉर्मेंस किया था और इस समय ऑस्ट्रेलिया का रन रेट -0.193 है. ऐसे में अब पाकिस्तान को टॉप 4 में जगह बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया से कड़ी चुनौती मिलने वाली है. 


तीसरे और चौथे नंबर पर पहुंचने की रेस अभी भी बची है पाकिस्तान के लिए

पाकिस्तान की टीम को अब अपने बाकी मैचों को बड़े अंतर के साथ जीतने की कोशिश करनी होगी और अपने रन रेट को माइमस से प्लस में करना होगा. पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में अब अफगानिस्तान, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम से मुकाबला करना होगा. जहां पाक टीम को अपना बेस्ट खेल दिखाकर मैच को जीतने की कोशिश करनी होगी. 

पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की रेस का समीकरण

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाना है तो यहां से 5 मैच में सभी 5 मैच को हर हाल में जीतना होगा. एक मैच में मिली हार पाकिस्तान के खेल बिगाड़ सकती है. बता दें कि 5 मैच में जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तान की टीम के अंक 14 हो जाएगा जिससे सेमीफाइनल की रेस में टीम बनी रहेगी. वहीं, इन 5 मैचों में से 4 मैच में भी मिली जीत पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के रास्ते खोल सकते हैं. 4 मैच जीतने के बाद पाकिस्तान के अंक 12 हो जाएंगे. लेकिन पाकिस्तान को अपने रन रेट पर ध्यान देना होगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: क्या अंपायर ने वाइड न देकर Virat Kohli की मदद की, वसीम अकरम ने दिया करारा जवाब

यह भी पढ़ें: Mitchell Marsh के शतक से ODI World Cup में बना अनोखा संयोग, 48 साल के इतिहास में केवल दूसरी बार हुआ ऐसा

पाकिस्तान के पास वापसी करने का मौका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान के लिए अभी रास्ते खुले हुए हैं. बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम एक ऐसी टीम है जिसके खिलाफ पाकिस्तान बड़े अंतर से जीत हासिल करने की कोशिश करेगा. क्योंकि इन दो टीमों के अलावा पाकिस्तान के साथ साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम है जो बेस्ट टीम मानी जा रही है. ऐसे में पाकिस्तान को जीत के साथ रन रेट पर फोकस करना होगा.