World Cup 2023 Updated Points Table: न्यूजीलैंड पर भारत की ऐतिहासिक जीत ने इन दो टीमों का हाल किया बेहाल, सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस बनी दिलचस्प

Updated ODI World Cup Points table:  भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया. न्यूजीलैंड पर मिली जीत ने भारत को प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन और नंबर दो पर न्यूजीलैंड की ही टीम रहेगी.

World Cup 2023 Updated Points Table: न्यूजीलैंड पर भारत की ऐतिहासिक जीत ने इन दो टीमों का हाल किया बेहाल, सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस बनी दिलचस्प

ODI World Cup Points table Update: जानिए प्वाइंट्स टेबल में कौन किस नंबर पर है

ODI World Cup Points table Update:  वर्ल्ड कप 2023 के 21वें मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया. न्यूजीलैंड पर मिली जीत ने भारत को प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा दिया है. अब भारतीय टीम इस समय नंबर वन टीम है. वहीं, भारत को रन रेट में भी जबरदस्त फायदा मिला है. भारतीय टीम अबतक इस वर्ल्ड कप में 5 मैच खेली है और सभी 5 मैच जीतने में सफल रही है. भारत के पास अब +1.353 नेट रन रेट है तो वहीं कीवी टीम ने अबतक 5 मैच खेले हैं और एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड के पास +1.481 का नेट रन है. भारत की इस शानदार जीत ने दूसरी टीमों के लिए नंबर 3 और नंबर 4 की जंग को दिलचस्प बना दिया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका दिखाई देती है, जिन्होंने टूर्नामेंट में 4 में से 3 मैच जीत 6 प्वाइंट्स और +2.212 का नेट रनरेट हासिल किया है. वहीं लिस्ट में अंत में यानी चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया काबिज़ है, जो 4 में 2 मैच जीत 4 प्वाइंट्स हासिल कर चुकी है. हालांकि कंगारू टीम का नेट रनरेट निगेटिव (-0.193) में है. भारत और न्यूजीलैंड की टीम ऐसी है जो सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सबसे आगे हैं. इसके अलावा इस समय नंबर 3 पर साउथ अफ्रीकी टीम है जिसने इस वर्ल्ड कप में बेहतरीन परफॉर्मेंस किया है. अफ्रीकी टीम ने अबतक 4 मैच खेले हैं जिसमें 3 में उसे जीत मिली है. 6 प्वाइंट्स और +2.212 का नेट रनरेट के साथ अफ्रीकी टीम तीसरे नंबर पर है. चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है. ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त वापसी की है. ऑस्ट्रेलिया ने अबतक 4 मैच खेले हैं जिसमें 4 में जीत हासिल की है. 4 प्वाइंट्स हासिल करने में सफल रही है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेट रन रेट माइनस हैं जो यकीनन इस टीम के लिए चिंता का विषय है. कंगारू टीम का नेट रनरेट (-0.193) है.

यह भी पढ़ें: Ind vs nz: "हमें वापसी के लिए इन्हें श्रेय देना होगा", जीत के बाद दिल से बोले कप्तान रोहित


यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में ऐसा कमाल करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

इन दो टीमों को करना होगा चमत्कार

नंबर 5 पर इस समय पाकिस्तान की टीम है. पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल में जाने के लिए अपने सभी मैचों में बेहतरीन खेल दिखाना होगा. पाकिस्तान ने भी अबतक 4 मैच खेले हैं और 2 में जीत हासिल करने में सफल रही है. पाकिस्तान भी इस समय माइनस -0.456 में चल रहा है. छठे नंबर पर बांग्लादेश की टीम है तो वहीं सातवें नंबर पर नीदरलैंड्स की टीम मौजूद हैं. 8वें नंबर पर श्रीलंका और 9वें नंबर पर इंग्लैंड की टीम मौजूद है. आखिरी पायदान पर अफगानिस्तान की टीम मौजूद हैं. इंग्लैंड और श्रीलंका मुश्किल में इस समय जो स्थिति इंग्लैंड और श्रीलंका की है उसे देखकर लगता है कि दोनों टीमों को सेमीफाइनल में जाना है तो आने वाले अपने मैचों में चमत्कार करना होगा. हालांकि श्रीलंका को पहली जीत मिली चुकी है लेकिन इस टीम की राह अभी आगे काफी मुश्किल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में जबरदस्त वापसी करनी होगी. यहां से एक हार भी इंग्लैंड के लिए आगे की राह मुश्किल कर सकती है. बता दें कि इस समय टॉप 4 में भारत और न्यूजीलैंड की टीम लगभग तय मानी जा रही है. असली जंग नंबर 3 और नंबर 4 के लिए हैं. नंबर 3 और नंबर 4 के लिए रेस में साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया की टीम बनी हुई है. वहीं इंग्लैंड और श्रीलंका को नंबर 3 और नंबर 4 पर आना है तो धमाकेदार वापसी करनी होगी और किसी उलटफेर का शिकार नहीं होना है. इन दो टीमों को अपने नेट रन पर भी फोकस करना होगा.