हार्दिक पंड्या ने किया टी20 विश्व कप में अपनी गेंदबाजी की योजना का खुलासा

हार्दिक (Hardik Pandya) बोले कि कहा कि हां यह सही है कि गेंदबाजी के पहलू से इसके बहुत ही मायने हैं कि मैं कितना फिट हूं. सर्जरी के बाद भी मैंने अपनी गति में कोई कमी नहीं की. मेरी गेंदबाजी का बहुत ज्यादा रिश्ता फिटने से जु़ड़ा है.

हार्दिक पंड्या ने किया टी20 विश्व कप में अपनी गेंदबाजी की योजना का खुलासा

हार्दिक पंड्या पर श्रीलंका दौरे पर सभी की नजर रहेगी

खास बातें

  • चोट का मारा, हार्दिक बेचारा!
  • करीब डेढ़ साल पहले हुयी कमर की सर्जरी
  • श्रीलंका दौरे के लिए टीम में हैं हार्दिक
नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं टीम इंडिया के ऑलरांडर हार्दिक पड्या (Hardik Pandya) पिछले कुछ सालों से कमर की चोट से पीड़ित हैं. इस कारण वह टीम इंडिया से अंदर-बाहर तो होते ही रहे हैं, तो वहीं जिन मैचों में वह खेले, तो चोट या वर्कलोड के कारण कप्तान ने उन्हें बॉलिंग से दूर रखा. यही वजह है कि टेस्ट टीम में उनके नाम पर विचार नहीं किया जाता, जहां टीम को दोनों विभागों में उनकी जरूरत पड़ती है. बहरहाल, अब पंड्या को भरोसा है कि वह साल के आखिर में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पूरी तरह फिट होकर बॉलिंग करते दिखायी पड़ेंगे. 

WTC Final: इंट्रा स्क्वाड मैच में छाए पंत, चौके-छक्के की बरसात, कोहली-रोहित का भी दिखा दम, देखें Video

एक निजी अखबार से बातचीत में पंड्या ने अपनी योजना के बारे में बताते हुए कहा कि मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं टी20 वर्ल्ड कप के मैचों में बॉलिंग करूंगा. मैं और ज्यादा अपने मानसिक कौशल पर काम कर रहा हूं और मैं बॉलिंग से चूकना नहीं चाहता. मेरा पूरा ध्यान वर्ल्ड कप पर लगा है. ध्यान दिला दें कि साल 2019 में ऑपरेशन के बाद मैदान पर लौटने के बाद से हार्दिक ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है.


शाकिब ने मैदान पर की बदतमीजी तो बीवी ने किया रिएक्ट, बोलीं- उनके साथ साजिश हो रहा है..' 

हार्दिक बोले कि कहा कि हां यह सही है कि गेंदबाजी के पहलू से इसके बहुत ही मायने हैं कि मैं कितना फिट हूं. सर्जरी के बाद भी मैंने अपनी गति में कोई कमी नहीं की. मेरी गेंदबाजी का बहुत ज्यादा रिश्ता फिटने से जु़ड़ा है. मैं जितना फिट होऊंगा, बॉलिंग उतनी ही बेहतर रहेगी. जब कभी भी मैं खेलूंगा, तो पचास नहीं, बल्कि सौ फीसदी फिटनेस के साथ खेलूंगा. यह सही है टी20 वर्ल्ड के लिए भारत के पास कई विकल्प हैं, लेकिन सीम ऑलराउडर हार्दिक के रूप में एक ही है. हार्दिक का खेलना विराट की बहुत ज्यादा मदद करता है. और उन्हें एक अतिरिक्त बॉलर या बल्लेबाज खिलाने के हालात मिल जाते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले  मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​