Qualifier 2: अब फैफ डु प्लेसी का यह सुपर रिकॉर्ड बचने से रहा, गिल इसे तोड़कर ही मानेंगे

Gujarat Titans vs Mumbai Indians, Qualifier 2: शुभमन गिल (Shubman Gill) के तूफानी शतक को निश्चित रूप से IPL इतिहास के सर्वश्रेष्ठ शतकों में एक कहा जा सकता है.

Qualifier 2: अब फैफ डु प्लेसी का यह सुपर रिकॉर्ड बचने से रहा, गिल इसे तोड़कर ही मानेंगे

Gujarat Titans vs Mumbai Indians, Qualifier 2: गिल IPL के इस सीजन में कुछ रिकॉर्डों के लिए खतरा बन गए हैं

खास बातें

  • शुभमन गिल ने जड़ा 29 गेंदों पर शतक
  • गिल ने 60 गेंदों पर बनाए 129 रन
  • गिल की पारी में 7 चौके और 10छक्के
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए क्वालीफायर-2 (Qualifier-2) मुकाबले में जैसा  कत्ल-ए-आम गुजरात के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) ने मचाया, उसे करोड़ों फैंस लंबे समय तक याद रखेंगे. पहले गिल ने सिर्फ 49 गेंदों पर शतक जड़ा, तो फिर इसके बाद उन्होंने 60 गेंदों पर 129 रन की पारी खेली. और इस  पारी को देखकर लग रहा है कि गिल चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसी के उस रिकॉर्ड को तोड़कर ही मानेंगे, जिसमें फिलहाल वह शीर्ष पर चल रहे हैं. 

SPECIAL STORIES:

इस बार "नए अंदाज" में होगी IPL 2023 में क्लोजिंग सेरेमनी, ये मशहूर रैपर बिखरेंगे जलवा


वैसे गिल ने क्वालीफायर2 मुकाबले में ऑरेंज कैप (organce cap)-सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-का तमगा फिलहाल चेन्नई कप्तान से छीन लिया है. जहां क्वालीफायर-2 मैच से पहले तक फैफ के 14 मैचों में 730 रन थे, तो आतिशी शतकीय पारी के बाद गिल के 16 मैचों में 851 रन हो गए हैं. गिल अब टॉप पर पहुंच गए हैं और यहां से अब शायद ही कोई दूसरा बल्लेबाज उनसे ऑरेंज कैप छीन सके, लेकिन इस मामले में फैफ को पछाड़ने के बाद अब गिल की नजर प्लेसी के एक और सुपर से ऊपर रिकॉर्ड पर टिक गयी है. 

अभी तक फैफ डु प्लेसी ने लंबे-लंबे प्रचंड शॉट लगाते हुए सबसे ज्यादा 36 छक्के अपनी झोली में डाले हैं. और वह पहले नंबर पर हैं, लेकिन मुंबई के खिलाफ शतकीय पारी में जड़े दस छक्कों के साथ गिल अभी तक कुल मिलाकर 33  छक्कों के साथ चेन्नई के ही शिवम दुबे के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. और जिस तरह का तूफानी अंदाज गिल ने पिछले कुछ मैचों में दिखाया है. और जितनी आसानी से वह लंबे- लंबे छक्के जड़ रहे हैं, उसे देखकर उनके चाहने वालों को पूरा भरोसा हो चला है कि अगर गुजरात फाइनल में पहुंचता है, तो वह छक्कों की जंग में फैफ डु प्लेसी को जरूरत मात देंगे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* GT के खिलाफ Qualifier 2 से पहले Cameron Green का बड़ा बयान, 'दुनिया में सबसे आसान...'

* Naveen Ul Haq के जश्न के अंदाज पर Sunil Gavaskar का बड़ा बयान, "इसे समझ नहीं पाया"

LSG vs MI IPL 2023 Eliminator: Lucknow Tournament से बाहर, Qualifier-2 में अब MI की भिड़ंत GT से

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com