भारत-न्यूजीलैंड विश्व कप सेमीफाइनल मैच देखने पहुंचेंगे इंग्लैंड के ये दिग्गज फुटबॉलर

ख़बरें आ रही हैं कि इंग्लैंड के दिग्गज फुटबॉलर डेविड बैकहम भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाले विश्व कप के पहले सेमीफाइनल को देखने के लिए आ सकते हैं.

भारत-न्यूजीलैंड विश्व कप सेमीफाइनल मैच देखने पहुंचेंगे इंग्लैंड के ये दिग्गज फुटबॉलर

भारत-न्यूजीलैंड विश्व कप सेमीफाइनल मैच देखने पहुंचेंगे इंग्लैंड के दिग्गज फुटबॉलर

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के दिग्गज फुटबॉलर डेविड बैकहम बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व कप के पहले सेमीफाइनल के दौरान उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों में शामिल होंगे.यूनिसेफ के सद्भावना दूत के रूप में पहले से देश में मौजूद बैकहम के मैच के दिन मुंबई आने और वानखेड़े स्टेडियम में मैच देखने की उम्मीद है. वह 2005 में सद्भावना दूत के रूप में यूनिसेफ से जुड़े थे.

एक सूत्र के अनुसार बैकहम इस समय गुजरात में हैं क्योंकि वह बाल अधिकारों और लैंगिक समानता की वकालत करने में योगदान देने के लिए देश का दौरा कर रहे हैं जो विश्व बाल दिवस 2023 की ‘वैश्विक थीम' भी है. इस महीने की शुरुआत में दो नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में विश्व कप मेजबान भारत और श्रीलंका के बीच लीग चरण के मैच में आईसीसी की पहल ‘वन डे 4 चिल्ड्रन' का जश्न मनाया गया और ‘#बीएचैंपियन' अभियान का प्रचार किया गया.


खेल के वैश्विक संचालक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘प्रत्येक बच्चे के लिए एक बेहतर दुनिया बनाने और लड़कियों तथा लड़कों के लिए समान अवसर बनाने के लिए आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप की पहुंच का उपयोग करने के लिए यह अभियान शुरू किया गया.''
 

यह भी पढ़ें:IND vs NZ Semifinal: विराट कोहली के निशाने पर होगा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, 20 साल से नहीं तोड़ पाया है कोई बल्लेबाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: सेमीफाइनल में पहुंची टीमों के इस पहलू पर नहीं गई किसी की नजर, जानें ये दिलचस्प बात